Naidunia
    Monday, March 27, 2017

    झीरम घाटी के जंगल में लगी आग

    Fri, 24 Mar 2017 12:49 AM (IST)

    जबसे महुआ बीनने का समय आया है जंगलो में लगातार आग लगाई जा रही है व वन विभाग ने इस समस्या से निपटने हेतु कोई खास व्यवस्था नहीं की है। जंगल में आग लगने की वजह से सूखी पड़ी लकड़ियों एवं सूखे पत्तों में आग लग जाती है जिससे आग तेजी से बढ़ जाती है व जंगल में बेशकीमती जड़ी बूटियां जलकर राख हो जाती है।

    हड़ताली किसानों में टकराव आखिरी समय में टाली बैठक

    Fri, 24 Mar 2017 12:44 AM (IST)

    नगरनार स्टील प्लांट प्रभावितों को चरणबद्घ रूप से नौकरी देनें संबंधी एनएमडीसी और जिला प्रशासन के निर्णय को लेकर संयंत्र प्रभावित किसान दो खेमें में बंट गए हैं। एक खेमा हड़ताल खत्म की बात कह रहा है वहीं दूसरा खेमा चरणबद्घ रूप से नौकरी की मांग को खारिज कर आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए काम बंद कराने पर जोर दे रहा है।

    प्रवीर चंद्र भंजदेव की पुण्यतिथि कल

    Fri, 24 Mar 2017 12:29 AM (IST)

    बस्तर के लोक नायक माटीपुजारी महाराजा प्रवीर चंद्र भंजदेव की 51 पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में 25 मार्च को दंतेश्वरी मंदिर के प्रांगण के समक्ष प्रतिमा स्थल पर मनाई जाएगी।

    प्यासे चीतल की कांटेदार तार में फंसकर मौत

    Fri, 24 Mar 2017 12:24 AM (IST)

    पानी की तलाश में इन्द्रावती में पानी पीने आ रहे एक वयस्क चीतल की कांटेदार तार में फंसने से मौत हो गई। गुरूवार को लोहण्डीगुड़ा काष्ठागार में अंतिम संस्कार किया गया। बताया गया कि दो तीन साल से बस्तर और चित्रकोट वन परिक्षेत्र के जंगलों के जल स्त्रोत गर्मी की वजह से सूख गए हैं इसलिए वन्यप्राणी नदी की तरफ आ रहे हैं और नदी किनारे की बाि

    सुरंग खोदने वाले नक्सली पुलिस गिरफ्त में

    Fri, 24 Mar 2017 12:20 AM (IST)

    अरनपुर- जगरगुंडा मार्ग में सुरंग खोदने वाले पांच नक्सलियों को पुलिस ने धर दबोचा है। इसके साथ ही भांसी क्षेत्र में हत्या और अन्य मामलों में फरार दो नक्सलियों की भी गिरफ्तारी हुई है।

    जोगी ने की मतपत्र से चुनाव की मांग

    Fri, 24 Mar 2017 12:17 AM (IST)

    चुनावों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन ईव्हीएम की निष्पक्षता को लेकर उठ रहे सवालों के बीच छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री एवं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने भी चुनाव में ईव्हीएम का उपयोग बंद करने की वकालत की है।

    नक्सलियों पर जुर्म दर्ज

    Fri, 24 Mar 2017 12:12 AM (IST)

    दरभा थाने में 19 मार्च को चांदामेटा में पुलिस पर गोलीबारी के मामले में 50 से अधिक नक्सलियों के विरूद्घ जुर्म पंजीबद्घ किया गया है।

    अंततः हटाई गईं वार्डन व प्रिंसिपल

    Fri, 24 Mar 2017 12:09 AM (IST)

    बोधनी देवी नर्सिंग इंस्टीट्यूट पंडरीपानी की छात्राओं ने गुरूवार को उग्र प्रदर्शन किया। वे सुबह आठ से दो बजे तक धरने पर बैठी रहीं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समझाईश के बावजूद वे धरना खत्म करने तैयार नहीं हुईं।

    शॉ मिल में लगी आग 30 लाख का चिरान खाक

    Fri, 24 Mar 2017 12:06 AM (IST)

    गीदम मार्ग पर स्थित भगवती ट्रेडर्स शॉ मिल में गुरुवार तड़के आग लगने से आरा मशीन की दो मोटरों समेत करीब तीस लाख का चिरान जलकर नष्ट हो गया।

    छात्र-छात्राओं ने देखा नगरनार स्टील प्लांट

    Thu, 23 Mar 2017 12:34 AM (IST)

    शासकीय हाईस्कूल केवरामुंडा के 68 छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक भ्रमण में लक्ष्मण कृषि फार्म कुम्हली, निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट एवं देवड़ा मंदिर का अवलोकन कराया गया। कक्षा नवमीं के छात्र-छात्राओं को कृषि फार्म के संचालक राजेश नायडू द्वारा आधुनिक कृषि से रोजगार की जानकारी दी गई। इसके पश्चात स्टील प्लांट नगरनार के भ्रमण के दौरान स

    अटपटी-चटपटी