Naidunia
    Monday, March 27, 2017

    नक्सलियों के भय से गेज साइट में जड़ा ताला

    Fri, 20 Jun 2014 09:34 PM (IST)

    बस्तर में मानसून सीजन में नदियों में आने वाली बाढ़ पर नजर रखने जल संसाधन विभाग की तैयारी हवा हवाई साबित हो रही है।

    शिक्षाकर्मी को नक्सलियों ने पीटा

    Sat, 21 Jun 2014 10:19 PM (IST)

    सुकमा जिले के तोंगपाल में शनिवार की सुबह हथियारबंद नक्सलियों ने एक शिक्षाकर्मी को मारपीट कर घायल कर दिया। नक्सलियों ने उस पर मुखबिरी का आरोप लगाते कहा कि तुम हमारा काम क्यों नहीं करते। घायल को देर शाम मेकॉज में दाखिल कराया गया।

    धान का बोनस नहीं प्रोत्साहन राशि मिलेगी

    Sat, 21 Jun 2014 10:16 PM (IST)

    समर्थन मूल्य पर धान बेचने वाले किसानों को इस बार बोनस नहीं दिया जाएगा, इसकी जगह प्रोत्साहन राशि मिलेगा। यह राशि किसानों के खाते में सीधे जमा होगी। इसका बस्तर में करीब डेढ़ लाख किसानों को फायदा होगा।

    आधा दर्जन चिटफंड कंपनियों को नोटिस

    Sat, 21 Jun 2014 10:03 PM (IST)

    जिले में सक्रि य आधा दर्जन चिटफंड कंपनियों को पुलिस ने जांच के दायरे में रखा है। इन्हें जल्द ही सील किया जाएगा। पुलिस ने कंपनियों के अधिकारियों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। वहीं ओडिशा की कंपनी ग्रीनरे ने अपने रजिस्ट्रेशन संबंधी दस्तावेज पुलिस के समक्ष सौंपा है।

    जिले में ढाई सौ स्कूल एक शिक्षकों के भरोसे

    Fri, 20 Jun 2014 09:59 PM (IST)

    मध्य बस्तर के करीब ढ़ाई सौ प्रायमरी व मिडिल स्कूल एक-एक शिक्षकों के भरोसे संचालित हो रहे हैं। ऐसी स्थिति विगत दो तीन सालों से बनी हुई है। इनमें 66 मिडिल व 180 प्रायमरी स्कूल शामिल हैं। शिक्षकों की कमी से इन स्कूलों में सालों से अध्यापन प्रभावित हो रहा है।

    दर्द से पीड़ित महिला के सिर में मिले कीड़े

    Fri, 20 Jun 2014 09:37 PM (IST)

    मेकॉज में भर्ती महिला को सिर में दर्द और बेहोशी के बाद लगातार झटके का सबब उसके सिर में मौजूद कीड़े थे। जांच में इस बात का खुलासा होने पर सतत निगरानी में उपचार के बाद महिला की हालत में सुधार आया है।

    रिश्‍वत लेने वाले अधिकारी को जेल भेजा, मांगे थे दस हजार रुपए

    Fri, 20 Jun 2014 12:34 AM (IST)

    बीजापुर में पशु चिकित्सा विभाग के उप संचालक नारायण प्रसाद पांडेय को एंटी करप्शन ब्यूरो ने बीती रात रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

    शिक्षा से समग्र शिक्षा विकास संभव :केदार

    Fri, 20 Jun 2014 12:49 AM (IST)

    ब्लाक मुख्यालय के मंडी प्रांगण में जिला स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव का कार्यक्रम गुरूवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि शिक्षा से ही समग्र विकास संभव है शिक्षा और विकास एक दूसरे के पर्याय हैं।

    राजस्व बढ़ाने श्रीकृष्ण मंदिर के खेत टेंपल कमेटी देगी लीज पर

    Fri, 20 Jun 2014 12:31 AM (IST)

    रियासतकालीन और टेंपल कमेटी के अधीन श्रीकृष्ण मंदिर के नाम लामनी में स्थित कृषि भूमि लीज पर लोगों को दी जाएगी। इसके लिए तहसील दफ्तर में खुली नीलामी होगी। अधिकतम बोली लगाने वाले सदस्य को तीन वर्ष तक कृषि कार्य के लिए अनुमति दी जाएगी।

    सक्रिय हुआ मानसून, मौसम में ठंडक, किसानों को मिली राहत

    Thu, 19 Jun 2014 08:40 PM (IST)

    दक्षिण- पश्चिम मानसून पूरे छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो गया है। गुरुवार को मानसूनी फुहारों से प्रदेश के कई जगह झमाझम बारिश हुई।

    अटपटी-चटपटी