Naidunia
    Friday, April 28, 2017

    चारामा ब्लॉक में नील प्रथम

    Fri, 28 Apr 2017 01:14 AM (IST)

    12वीं बोर्ड परीक्षा में हांलाकि जिले से कोई भी छात्र टॉप टेन में अपना नाम अंकित नहीं करा सका, लेकिन विकासखण्ड के नीलकुमार यादव ने 93.4 प्रतिशत अंक लाकर विकासखंड में पहला स्थान प्राप्त किया। नीलकुमार के पिता तुकाराम यादव की छोटी सी पान की दुकान चारामा देना बैंक के सामने है। गरीब स्थिति में भी नील कुमार ने 10वी

    दो बाइकों में टक्कर से दो गंभीर

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    नगर से लगे रामजानकी मंदिर के पास गुरुवार की शाम 6ः30 बजे दो मोटर साइकिलों में टक्कर हो गई। जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घनश्याम यादव पिता रमेश यादव (32 वर्ष) ग्राम आंवरी व कांशीराम पिता नाथूराम निवासी मुजांलगोदी अपने मोटर साइकिल से आवंरी से चारामा आ रहे थे।

    बैंकों में कैश की कमी, लोग हो रहे परेशान

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    एटीएम मशीन में सुधार नहीं होने के कारण ग्राहकों की भीड़ बैंकों में बढ़ रही है। वहीं ग्राहकों को उनकी आवश्यकता अनुसार बैंक से भी पर्याप्त कैश नहीं मिलने से वे परेशान हैं। कई ग्राहकों को तो बैंकों से कैश खत्म या कमी होने के कारण खाली हाथ वापस भी लौटना पड़ता है।

    जिले को इस वर्ष भी टॉप टेन में नहीं मिली जगह

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    दसवीं में जिले के दो छात्रों के टॉप टेन में जगह बनाने के बाद बारहवीं में भी टॉप टेन में जगह मिलने की उम्मीद को झटका लगा है। जिले का कोई भी छात्र टॉप टेन में जगह पाने में कामयाब नहीं हो सका। साथ ही बीते वर्ष की तुलना में इस वर्ष बारहवीं का परीक्षा परिणाम में मामूली गिरावट आई है। बीते दो वर्षों में बारहवीं का कोई

    डेढ़कोहका में 31 महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन वितरित

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत्‌ चारामा विकासखण्ड की 31 गरीब परिवार की महिलाओं को मात्र दो-दो सौ रुपए में एलपीजी गैस कनेक्शन, डबल बर्नर चूल्हा प्रदान किया गया। धुएं और ईंधन की समस्या से मुक्त होने पर इन महिलाओं के चेहरों पर खुशी के भाव झलक रहे थे।

    फोटोग्राफर और शिक्षिका का मोबाइल पार

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    पुलिस में मोबाइल चोरी की दो शिकायतें दर्ज हुई हैं। शादी समारोह के दौरान फोटोग्राफर का मोबाइल चोरी होने और स्कूल से लौट रही शिक्षिका का मोबाइल चोरी होने की शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने दोनों मामलो में अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

    बारदेवरी में पानी की किल्लत, ग्रामीण परेशान

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    जिला मुख्यालय से 11 किलोमीटर दूर ग्राम बारदेवरी के मारीपारा में जलसंकट गहराते जा रहा है। मोहल्ले में पानी की किल्लत इतनी अधिक बढ़ गई है कि मोहल्लेवासियों को पेयजल के लिए भी जूझना पड़ता है। मोहल्लेवासी पेयजल की उपलब्धता के लिए एक मात्र हैंडपंप पर आश्रित हैं।

    10 साल पहले टूटी पुलिया अब तक नहीं बनी

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    जलीनकसा से दाबकटटा सड़क मार्ग पर 10 वर्ष पहले बाढ़ में पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसकी मरम्मत और नया पुलिया बनाने पिछले 10 वर्षों से ग्रामीण मांग कर रहे हैं। मगर ग्रामीणों को पुलिया तो नहीं मगर आश्वासन हर बार मिला। कब बनेगी पुलिया इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

    50 गांवों के लिए एकमात्र एटीएम में पैसे नहीं, लोग परेशान

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    भारतीय स्टेट बैंक केंवटी में मात्र एक एटीएम है, जिस पर क्षेत्र के भीरागांव, घोटिया, बागवाही, आमकोट, सोनेकान्हार, कोकड़े, पुत्तरावही, मालापारा, आसुलखार, फर्सकोट, पेवरी, पैरवी समेत 50 से भी अधिक गांव के लोग निर्भर हैं। इस एटीएम में पैसा नहीं होने के चलते लोगों में आक्रोश है।

    चार माह बाद भी नहीं मिली मजदूरी, कलेक्टर से शिकायत

    Fri, 28 Apr 2017 01:13 AM (IST)

    प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सारंडी से एड़ानार तक सड़क निर्माण कराया गया था लेकिन ठेकेदार ने अब तक मजदूरों को भुगतान नहीं किया है। जिससे काम करने वाले मजदूर परेशान हैं। इसकी शिकायत मजदूरों ने कलेक्टर से की है। शिकायतकर्ता ताम्रराज कावड़े, कनस सोम, अस्सीराम, मानक आंचला, गोपी सिन्हा, शंकर रजक,

    अटपटी-चटपटी