Naidunia
    Sunday, March 26, 2017

    योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने बूथ स्तर पर बनेगी टीम

    Sat, 25 Mar 2017 11:13 PM (IST)

    भाजयुमो मंडल कार्यसमिति की बैठक यादव भवन में हुई, जिसमें 2018 चुनाव के मद्देनजर युवाओं को तैयार रहने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि बूथ स्तर पर युवाओं की टीम बनाई जाएगी और केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

    नवरात्रि की तैयारियों को लेकर गढ़बांसला मंदिर समिति की बैठक

    Sat, 25 Mar 2017 11:12 PM (IST)

    मां दतेश्वरी मंदिर प्रबंध समिति, चौरासी परगना गढ़ बांसला ने 25 मार्च को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बैठक आयोजित की।

    क्षय दिवस पर मितानिनों ने रैली निकाल किया जागरूक

    Sat, 25 Mar 2017 11:12 PM (IST)

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 मार्च को खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके पसीने की अध्यक्षता में विश्व क्षय रोग दिवस मनाया गया। जिसमें मितानीन कार्यक्रम के डीआरपी आपदा कुरैशी व मास्टर ट्रेनर तथा विकासखंड के मितानिनों ने रैली निकालकर जन जागरण का संदेश दिया।

    चैत्र नवरात्रि पर्व मनाने शीतला मंदिर समिति गठित

    Sat, 25 Mar 2017 11:10 PM (IST)

    ग्राम संबलपुर में चैत्र नवरात्रि पर्व के आयोजन के लिए किसान समिति की उपस्थिति में नवरात्रि पर्व के सफल संचालन के लिए शीतला मंदिर समिति का गठन किया गया। जिसमें संरक्षक सरपंच अनिता रावटे, अध्यक्ष त्रिभुवन दास मानिक, उपाध्यक्ष गोविन्द निषाद, सचिव प्रकाश तिवारी, सहसचिव नवीन पिद्दा, कोषाध्यक्ष मनीष बघेल, प्रमुख सलाहकार गजानन सिंह ठाकुर,

    सोनादेही पहाड़ी गुफा के अंदर जलेंगे ज्योत

    Sat, 25 Mar 2017 11:09 PM (IST)

    दुर्गूकोंदल के लोहत्तर क्षेत्र अंर्तगत सोनादेही पहाड़ी में चैत्र नवरात्रि पर्व पर ज्योत जलाने की तैयारी की जा रही है। सरपंच भीखम देहारी ने बताया कि चैत्र नवरात्रि में ज्योत गुफा के अंदर जलाया जाता है, जिसे लेकर समिति द्वारा तैयारी की जा रही है।

    नवरात्र के लिए सजने लगे माता के दरबार

    Sat, 25 Mar 2017 11:08 PM (IST)

    माता त्रिपुर सुंदरी सिंह शक्ति पीठ नाथियानवागांव में इस वर्ष चैत्र नवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए मंदिर परिसर की आकर्षक विद्युत सजावट की जा रही है। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर मनोकामना ज्योति कलश की स्थापना 28 मार्च को शुभ मुहूर्त में किया जाएगा।

    शाला प्रबंधन समिति को दी अधिकारों व कर्तव्यों की जानकारी

    Sat, 25 Mar 2017 11:07 PM (IST)

    शासकीय प्राथमिक शाला दसपुर में शनिवार को प्रबंधन समिति को प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। संकुल समन्वयक कोदाभाट के कमलेश्वर साहू व प्रधान अध्यापक कोदाभाट शेख रफीक फारूखी ने समिति के अधिकारों व कर्तव्यों की जानकारी दी।

    शक्तिपीठ नवदुर्गे ओम शांति धाम के सदस्यों को सौंपी नवरात्र की जिम्मेदारी

    Sat, 25 Mar 2017 11:06 PM (IST)

    शक्तिपीठ नव दुर्गे ओम शांति धाम शामतरा दुधावा में संस्था की बैठक हुई। बैठक में चैत नवरात्र के तैयारी के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान संस्था के सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

    गिरहोला में 9वीं का परीक्षा परिणाम घोषित

    Sat, 25 Mar 2017 11:05 PM (IST)

    शासकीय हाईस्कूल गिरहोला में कक्षा नवमी का परीक्षा परीणाम घोषित किया गया। कक्षा में 92 प्रतिशत अंक अर्जित कर नूरी ने प्रथम स्थान हासिल किया। शाला विकास व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भोलाराम देवांगन, ग्राम सरपंच श्रवण ठाकुर, पंच कोमल ठाकुर व ग्रामवासियों की गरिमामय उपस्थिति में संस्था के प्राचार्य नासिर खान ने परिणाम घोषित किया।

    परसोदा में धूमधाम से मनी कर्मा जयंती

    Sat, 25 Mar 2017 11:03 PM (IST)

    ग्राम परसोदा में तेलीन शक्ति स्वरूप भक्त माता कर्मा की 1001 वीं जयंती साहू समाज ने धूमधाम से मनाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हेमेन्द्र बंटी ठाकुर, विशेष अतिथि परवार सिंह कोमरा जिला पंचायत सदस्य, मदन साहू अध्यक्ष, गोविन्द साहू, प्रेम साहू, हेतराम साहू, लेखराम साहू उपस्थित थे। इस अवसर पर भक्त माता कर्मा की छायाचित्र की पूजा अर्चना की गई।

    अटपटी-चटपटी