Naidunia
    Wednesday, November 22, 2017
    PreviousNext

    बारिश के लिए सुखई में अखंड रामायण आज

    Published: Wed, 13 Sep 2017 08:47 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 08:47 PM (IST)
    By: Editorial Team

    अल्पवर्षा को लेकर सुखई में अखंड रामायण आज

    दुर्गूकोंदल। विकासखंड दुर्गूकोंदल के ग्राम पंचायत सुखई में 14 सितंबर को बारिश के लिए वरूण देव को मनाने 24 घंटे का अखंड रामायण का आयोजन ग्रामवासियों ने किया है। ग्रामीणों के अनुसार इस वर्ष गांव व आसपास के क्षेत्र में सूखे को लेकर ग्रामवासी काफी चिंतित है। भगवान पर आस्था रखकर रामायण का आयोजन किया गया है ताकि बारिश हो। इसकी तैयारी में सरपंच बसंती दुग्गा, पूर्व सरपंच सामसाय दुग्गा, शिवलाल कोमरे, दिनेश माहवे, ग्राम पटेल बज्जूराम कोमरा, नारायण जैन तैयारी में जुटे हुए हैं।

    ------------

    कोदापाखा क्षेत्र में तीन दिनों से बिजली बंद

    दुर्गूकोंदल। विकासखंड दुर्गूकोंदल अंतर्गत ग्राम पंचायत सुखई, मेड़ो, कोदापाखा, पाऊरखेड़ा, बांगाचार सहित इनके आश्रित ग्रामों में तीन दिनो से बिजली बंद है, जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं। ग्रामीण सामसाय दुग्गा, दिनेश माहवे, नारायण जैन, सुरजलाल मतलामी ने बताया कि गांव में आए-दिन बिजली बंद रहती है। इसके अलावा थोड़ी- बहुत हवा तूफान आने से बिजली बंद हो जाती है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए बिजली व्यस्था में सुधार की मांग की है।

    -------------

    सूखाग्रस्त घोषित किए जाने पर आभार

    दुर्गूकोंदल। कैबिनेट की बैठक में कांकेर जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने व रोजगार गारंटी के तहत 100 दिन के बजाय 200 दिन काम मिलने की घोषणा पर मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह, राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे के प्रति आभार व्यक्त किया है। पूर्व जनपद अध्यक्ष जोहन गावड़े, रमेश गावड़े, श्रीराम बघेल, आयनुराम धु्रव, जगतराम दुग्गा, विजेश पटेल सहित भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने शासन के इस निर्णय पर हर्ष जताया है। वहीं अंचल के किसान सामसाय दुग्गा, धरमसिंह मंडावी, बिहारीलाल पुड़ो, नारायण जैन ने भी दुर्गूकोंदल तहसील को सूखाग्रस्त घोषित करने पर मुख्यमंत्री के प्रति अभार व्यक्त किया है।

    ----------------

    बारिश से किसानों ने ली राहत की सांस

    दुर्गूकोंदल। विगत दो-तीन दिनों से अंचल में हो रही खंडवर्षा से अंचल के किसानों ने राहत की सांस ली है। इन दिनों धान की बालियां निकल रही है। एैसे में बारिश होना जरुरी था। वहीं बारिश होने से गर्मी व उमस से लोगों को राहत मिली। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अंचल में एक दो दिन और बारिश होने की संभावना बताई गई है।

    और जानें :  # cg news # kanker news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें