Naidunia
    Wednesday, June 28, 2017
    PreviousNext

    कोयलीबेड़ा में मुठभेड़, 4 नक्सलियों को मार गिराने का दावा

    Published: Mon, 19 Jun 2017 07:51 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 07:54 PM (IST)
    By: Editorial Team
    naxali 19 06 2017

    कांकेर। कोयलीबेड़ा इलाके के कामतेड़ा के जंगल में सोमवार को हुई मुठभेड़ में पुलिस ने चार नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। घटनास्थल से एक नक्सली का शव बरामद हुआ है, जिस पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित है। 3 अन्य का शव साथी नक्सली ले जाने में सफल हो गए हैं।

    पुलिस कुछ अन्य नक्सलियों को भी गोली लगने की बात कह रही है। मुठभेड़ के दौरान हुई क्रॉस फायरिंग में एक ग्रामीण किशोर मानसिंग मंडावी पिता सोमारूराम को कमर के पास गोली लगी है। कोयलीबेड़ा स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे रायपुर रेफर किया गया है।

    डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि कांकेर जिले के सीमावर्ती इलाकों राजनांदगांव, गढ़चिरौली, गोंदिया, बालाघाट आदि को मिलाकर नक्सली नया जोन बनाने में लगे हैं। इसके मद्देनजर इन इलाकों में सर्चिंग तेज कर दी गई है।

    कामतेड़ा के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस के नेतृत्व में बीएसएफ व एसटीएफ की टीम सोमवार सुबह सर्चिंग पर निकली थी। शाम करीब 4 बजे टीम कामतेड़ा व कटगांव के जंगल के बीच छिपे नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

    जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। करीब डेढ़ घंटे की फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग पर एक नक्सली का शव, 4 रायफल, एसएलआर, जिंदा कारतूस, विस्फोटक व नक्सली सामग्री बरामद हुई है।

    मारे गए नक्सली की शिनाख्त परतापुर एरिया कमेटी उप-कमांडर जयसिंग कुंजाम के रूप में की गई है। डीआईजी ने बताया कि बरामद रायफलों से साफ है कि करीब 4 नक्सली मारे गए हैं। एसपी एमएल कोटवानी ने इस सफलता पर पुलिस टीम को बधाई दी है। गौरतलब है कि राजनांदगांव जिले में रविवार को हुई मुठभेड़ में भी 3 नक्सली मारे गए हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी