Naidunia
    Friday, July 21, 2017

    दिशा स्कूल के बच्चों ने जाना यातायात नियमों को

    Thu, 20 Jul 2017 10:57 PM (IST)

    यातायात पुलिस ने गुरुवार को दिशा पब्लिक स्कूल में शिविर लगाकर स्कूली बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी। यातायात शाखा से सहायक उपनिरीक्षक बोधन साहू, प्रधान आरक्षक तेजराम देशमुख ने बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से यातायात नियमों के बारे में विस्तृत में जानकारी दी।

    दंपतियों ने जाने जन संख्या स्थरीकरण का महत्व

    Thu, 20 Jul 2017 10:49 PM (IST)

    11 से 24 जुलाई तक जनसंख्या स्थरीकरण पखवाडा मनाया जा रहा है। इसके तहत गुरुवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में एक दिवसिय कार्यशाला रखी गई। कार्यक्रम में उपस्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बोड़ला, खैरबनाखुर्द, भोंदा, खरिया व मंडलाटोला के 36 नवदंपतियों ने हिस्सा लिया।

    40 साल पुराने जर्जर भवन में चल रहा बैंक

    Thu, 20 Jul 2017 10:41 PM (IST)

    जिले के ग्राम खड़ौदा कला में संचालित जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित राजनांगदांव की शाखा के कार्यालय भवन की हालत बेहद दयनीय एवं जर्जर हो गई है। जिससे बैंक प्रबंधन को तो अपना कामकाज निपटाने में परेशानियां हो ही रही है साथ ही क्षेत्र के उपभोक्ताओं को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

    कृषि विज्ञान केंद्र में कृषक संगोष्ठी आयोजित

    Thu, 20 Jul 2017 10:35 PM (IST)

    कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा बुधवार को कृषक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें शिखर युवा मोर्चाा द्वारा चयनित कुल 80 महिलायें एवं 4 पुरुषों को आयस्टर मशरुम उत्पादन तकनीकी पर सैधांतिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया गया।

    किसानों को कनेक्शन देने बिजली विभाग का शिविर 22 से

    Thu, 20 Jul 2017 10:33 PM (IST)

    सीएसीपीडीसीएल राजनांदगाव क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने बताया कि कवर्धा वृत के अंतर्गत कृषि पंप कनेक्शनों की प्रक्रिया पूर्ण करने वाले किसानों को विद्युत कनेक्शन की जानकारी प्रदान करने 22 जुलाई से सभी वितरण केन्द्रों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

    स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन में स्वास्थ्य विभाग करेगा सहयोग

    Thu, 20 Jul 2017 10:29 PM (IST)

    स्वास्थ्य विभाग में स्थानांतरण के लिए आवेदन करने वालों को समुचित सहयोग प्रदान करने के लिए गुरुवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सभाकक्ष में लिपिक, बीडीएम, डाटा एंट्री ऑपरेटरों और पीए डीए को प्रशिक्षण दिया गया।

    4 किलो 900 ग्राम गांजे के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

    Thu, 20 Jul 2017 10:26 PM (IST)

    गांजा की नई फसल आने के पूर्व गांजा तस्कर जिले में गांजा के पुराने स्टॉक को खपाने सक्रिय नजर आ रहे हैं। गत 16 जुलाई को पांडातराई मुख्यालय से दो गांजा तस्करों को दबोचे जाने के बाद 19 जुलाई को कवर्धा तथा कुण्डा पुलिस ने भी अलग-अलग मामलों में दो गांजा तस्करों को दबोचने में सफलता हासिल की है।

    पोंड़ी पुलिस ने दबोचे 11 जुआरी

    Thu, 20 Jul 2017 10:22 PM (IST)

    पोंड़ी पुलिस ने जुआरियों के एक फड़ में दबिश देकर जुआ खेलते 11 जुआरियों को रंगेहाथ दबोच लिया। पुलिस ने इन जुआरियों के पास से 52 पत्ती ताश तथा 5360 रुपए नगद जब्त किए हैं। सभी जुआरियों के खिलाफ 13 क जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

    संपूर्ण स्वच्छता की ओर बढ़ता लोहारा नगर पंचायत

    Thu, 20 Jul 2017 10:20 PM (IST)

    नगर पंचायत सहसपुर लोहारा भारत सरकार और राज्य सरकार की सर्वप्राथमिकता वाले कार्यक्रम स्वच्छ भारत मिशन को मूर्त रूप देने के लिए अग्रसर है। कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ के निर्देशन तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे के मार्गदर्शन में यह नगर पंचायत जल्द ही ओडीएफ घोषित होने वाला है।

    संसदीय सचिव ने किया विभिन्न कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन

    Thu, 20 Jul 2017 10:13 PM (IST)

    सुदूर वनांचल क्षेत्र में पहाड़ की तराई में बसे कई ग्रामों का विगत दिनों संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी ने दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वनांचल ग्रामों के निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होकर विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

    अटपटी-चटपटी