Naidunia
    Monday, February 20, 2017

    जर्जर हुआ गौरवपथ, जगह-जगह हुए गड्ढे

    Sun, 19 Feb 2017 10:08 PM (IST)

    शासन द्वारा लोगों को सुविधा देने के लिए तरह-तरह के विकास कार्य तो स्वीकृत किए जाते हैं, ताकि लोगों को अच्छी सुविधा मुहैया कराई जाए मगर इन सुविधाओं का लोगों को जमीनी स्तर पर कितना लाभ मिल रहा है और विकास कार्य किस तरह सच साबित हो रहा है इसकी एक बानगी नगर पंचायत की गौरव पथ की देख कर ही लगाया जा सकता है।

    केंद्र व राज्य सरकार पर लगाए कई आरोप

    Sun, 19 Feb 2017 10:08 PM (IST)

    प्रदेश और केंद्र सरकार की जन विरोधी नितियों को लेकर चलाए जा रहे जन वेदना सम्मेलन का आयोजन लोहारा विकासखंड ग्राम कुंवर अछरिया में किया गया। जिसमें प्रदेश स्तर के नेता भी शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र व राज्य सरकार को जमकर कोसा।

    घुमावदार प्रश्नों ने किया परीक्षार्थियों को परेशान

    Sun, 19 Feb 2017 10:07 PM (IST)

    राज्य लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में हुई। परीक्षा के लिए जिले में पांच केंद्र बनाए गए थे। प्रथम पाली 175 और द्वितीय पाली में 177 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में पूछे गए प्रश्न कुछ घुमावदार थे, जिसके कारण परीक्षार्थियों को काफी परेशानी हुई।

    स्टॉफ नर्स पर जानलेवा हमला, आरोपी पकड़ से बाहर

    Sun, 19 Feb 2017 10:06 PM (IST)

    जिला अस्पताल में कार्यरत स्टॉफ नर्स पर अज्ञात आरोपियों द्वारा जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। हमले के बाद घायल नर्स ने मामले की शिकायत दर्ज कराई, लेकिन अब तक आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में पदस्थ स्टॉफ नर्स 20 सितंबर 2016 को जिला अस्पताल से ड्यूटी समाप्त कर वापस अपने घर जा रही थी।

    बगैर परमिट बेधड़क दौड़ रही टैक्सियां

    Sun, 19 Feb 2017 10:05 PM (IST)

    अंचल में बगैर परमिट के बेधड़क टैक्सियां दौड़ रही है। टैक्सियों के संचालन में परिवहन नियमों को भी ताक पर रखा जा रहा है। बावजूद इसके इन टैक्सी चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से इनके हौसले बुलंद हैं।

    चिमरा में मनाया गया ओडीएफ उत्सव

    Sun, 19 Feb 2017 10:05 PM (IST)

    समीपस्थ ग्राम चिमरा में ओडीएफ उत्सव का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गयाा। इसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कवर्धा विधायक अशोक साहू व नंद श्रीवास जनपद सदस्य तथा राकेश शर्मा की अध्यक्षता में खुले में शौच मुक्त करने व स्वच्छता की सामूहिक शपथ ग्रामवासियों ने ली।

    जिले के ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकायों में रखी जाएगी समाधान पेटियां

    Sun, 19 Feb 2017 10:05 PM (IST)

    राज्य शासन के मंशानुरूप प्रति वर्ष आयोजित होने वाली प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान का स्वरूप बदला है। अब लोक सुराज अभियान के स्थान पर लोक समाधान शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत से लेकर नगरीय निकाय और जिला स्तर पर किया जाएगा। इस शिविर के जरिए आमजनों की शिकायतों एवं समस्याओं का निदान किया जाएगा।

    परंपरागत व्यवसाय से बढ़ाएं अपनी आय : साहू

    Sat, 18 Feb 2017 11:32 PM (IST)

    जिले के बोड़ला विकासखंड के ग्राम पंचायत चेंद्रादादर में शुक्रवार को जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में पहुंचे स्थानीय विधायक अशोक साहू ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। शिविर के दौरान मौके पर ही 89 आवेदनों का निराकरण किया गया। शेष 7 आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश संबं

    कलार समाज की बैठक आज

    Sat, 18 Feb 2017 11:32 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ डड़सेना कलार समाज की जिला कार्यकारिणी की बैठक आज दोपहर 12 बजे आहुत की गई है। राजमहल चौक स्थित छात्रावास भवन में आयोजित उक्त बैठक में जिलाध्यक्ष गुलाब राम जायसवाल सहित सभी पदाधिकारी और समाज के लोग उपस्थित रहेंगे।

    बस्तर के नक्सली कवर्धा में कर रहे एरिया विस्तार

    Sat, 18 Feb 2017 11:31 PM (IST)

    बस्तर के नक्सलियों को कवर्धा में एरिया विस्तार का जिम्मा सौंपा गया है। पिछले कई दिनों से नक्सलियों का यह विस्तार प्लाटून कवर्धा के जंगलों में एरिया विस्तार का कार्य रहा है। यही नहीं विस्तार प्लाटून वनांचल के गांव-गांव में जाकर ग्रामीणों से मेल-जोल भी बढ़ा रहे हैं। यही कारण है कि अब पुलिस भी नक्सलियों को घेरने के लिए पूरी तरह से तैया

    अटपटी-चटपटी