Naidunia
    Thursday, September 21, 2017

    आज से लगेगा मां भवानी का दरबार

    Thu, 21 Sep 2017 01:00 AM (IST)

    शारदीय नवरात्र आज 21 सितंबर से शुरू होगा। ज्योतिषाचार्यों ने नवरात्र में कई विशेष योग का संयोग होने पर इसे अत्याधिक शुभ व विशेष फलदायी माना है। गुरुवार को मां दुर्गा का आगमन पालकी (डोली) में और शुक्रवार को प्रस्थान हाथी पर सवार होगा, जिसका फल सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी के रूप में दिखाई देगा। शुभ मुहूर्त में घट की स्

    जिले में लगातार बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मरीज

    Thu, 21 Sep 2017 01:00 AM (IST)

    जिले के पिपरिया क्षेत्र की स्वाइन पीड़ित महिला की मंगलवार को रायपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिपरिया के धनपुर की रहने वाली आशिन साहू में करीब आठ दिन पूर्व स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए थे और उसकी जांच कराई गई थी। जांच रिपोर्ट में महिला को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि होने प

    छायाचित्र प्रदर्शनी में उमड़ रही भीड़

    Wed, 20 Sep 2017 03:54 AM (IST)

    कलेक्टर परिसर में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के मौके पर छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई गई है। यह प्रदर्शनी पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन पर आधारित है, जो जनसामान्य के लिए 25 सितंबर तक अवलोकनार्थ आयोजित रहेगी। कलेक्टर परिसर में पहुंचने वाले आमजन प्रतिदिन इसका अवलोकन कर रहे हैं।

    वृद्घाश्रम में जाकर बुजुर्गों से जाना हाल

    Wed, 20 Sep 2017 03:54 AM (IST)

    जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव व वरिष्ठ न्यायाधीश किरण थवाईत ने नालसा वरिष्ठ नागरिकों के लिए विधिक सेवा योजना के अंतर्गत समस्याओं को जानने बीते दिनों वृद्घाश्रम कबीरधाम का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वृद्घाश्रम में बुजुर्गों से मुलाकात कर उनका हाल जाना और उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

    ग्रामीण खेलकूद स्पर्धा आज से

    Wed, 20 Sep 2017 03:52 AM (IST)

    खेल व युवा कल्याण विभाग की ओर से इस बार भी खेलो इण्डिया अभियान योजना के अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय महिला व ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 20 से 23 सितंबर तक सुबह 7.30 बजे से किया जाएगा।

    एंकर...जिले की सभी ग्राम पंचायतों में स्वच्छता मतदान कराने के निर्देश

    Wed, 20 Sep 2017 03:52 AM (IST)

    जिले की सभी ग्राम पंचायतों में 25 सितम्बर को स्वच्छता मतदान का आयोजन होगा। इसके लिए इन ग्राम पंचायतों के नोडल अधिकारियों को स्वच्छता मतदान कराने का जिम्मा सौंपा गया है। विशेष रूप से जनपद पंचायतों के सीईओ को कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

    दबाई जा रही किसानो के हक की आवाज : तुकाराम

    Wed, 20 Sep 2017 03:52 AM (IST)

    प्रदेश की राजधानी रायपुर से लेकर कबीरधाम में किसानों के मंगलवार से लेकर 21 सितम्बर तक के संभावित धरना-प्रदर्शन, रैली, मुख्यमंत्री निवास घेराव आदि आयोजनों के मद्देनजर जिलाधीश की ओर से जिले में धारा 144 लागू किए ज्यादा समय नहीं हुआ है कि इसे लेकर राजनीति गरमाने लगी है।

    पूरे जिले में कल तक धारा 144 रहेगी लागू

    Wed, 20 Sep 2017 03:52 AM (IST)

    किसान आंदोलन के मद्देनजर कलेक्टर ने जिले में मंगलवार की सुबह 6 बजे से लेकर 21 सितम्बर की शाम 7 बजे तक धारा 144 लागू किए जाने का आदेश दिया है।

    दामापुर बाजार को उपतहसील बनाने की उठी आवाज

    Wed, 20 Sep 2017 03:52 AM (IST)

    ब्लॉक पंडरिया के ग्राम कुण्डा को उपतहसील से पूर्ण तहसील का दर्जा दिए जाने के बाद अब दामापुर बाजार को उपतहसील का दर्जा दिए जाने की मांग उठने लगी है। बीते दिनों इस मांग को लेकर जोगी कांग्रेस के तत्वावधान में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

    शिक्षाकर्मियों की कई समस्याओं व मांगों को लेकर हुई चर्चा

    Wed, 20 Sep 2017 03:52 AM (IST)

    शालेय शिक्षाकर्मी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने विधायक अशोक साहू की अगुवाई में सोमवार की देर शाम मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सीएम से मिलकर संविलियन, क्रमोन्नति, अप्रशिक्षित शिक्षकों की वेतन कटौती रोकने, बीएड प्रशिक्षण की व्यवस्था करने सहित शिक्षाकर्मियों की कई समस्याओं व मांगों को लेकर चर्चा की।

    अटपटी-चटपटी