Naidunia
    Friday, April 28, 2017
    PreviousNext

    मिनमिनिया मैदान में 2851 आवेदनों का निराकरण

    Published: Fri, 21 Apr 2017 11:15 PM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 11:15 PM (IST)
    By: Editorial Team

    कवर्धा। लोक सुराज अभियान के तीसरे चरण में बोड़ला ब्लॉक के ग्राम पंचायत मिनमिनिया मैदान में लोक समाधान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आमजन से प्राप्त प्रथम चरण के समस्त आवेदनों का निराकरण कर उनका वाचन किया जा रहा है। मिनमिनिया मैदान में लोक सुराज अभियान के तहत लोक समाधान शिविर का आयोजन किया गया।

    मिनमिनिया मैदान में आयोजित लोक समाधान शिविर के क्लस्टर की 10 ग्राम पंचायतों में कुल 2851 आवेदन प्राप्त हुए और इनमें से 2807 मांग से संबंधित आवेदन एवं 44 आवेदन शिकायतों से संबंधित है। इन सभी आवेदनों का गुणात्मक समाधान वाचन कर ग्रामीणों को सुनाया गया। मिनमिनिया मैदान क्लस्टर के ग्राम पंचायतों में बद्दो, घोंघा, हरिनछपरा, खैरबनाखुर्द, लाटा, मिनमिनिया मैदान, मंडलाटोला, रघ्घुपारा, राम्हेपुर और ग्राम पंचायत मारियाटोला शामिल है। इन ग्राम पंचायतों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1607 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से 255 पात्र हितग्राहियों को पीएम आवास योजना के तहत मकान मिलेगा। पेंशन योजना के तहत 72 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से 28 पात्र हितग्राहियों को पेंशन प्रदाय किया जायेगा। अन्य विभागों से 827 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। इन सभी आवेदनों का गुणावत्तापूर्ण समाधान किया गया।

    इस अवसर पर विधायक अशोक साहू ने ग्रामीणों से बातचीत कर उनके आवेदनों के निराकरण की जानकारी ली और बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं शासन की समस्त योजनाओं की जमीनी पड़ताल कर रहे हैं और इसी तरह मंत्रीगण, विधायक, सांसद तथा सचिव एवं अधिकारीगण भी ग्राम पंचायतों में जाकर आवेदकों के आवेदन के संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत हो रहे हैं। जिला पंचायत सीईओ सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने लोक समाधान शिविर में ग्रामीणों से बातचीत के दौरान बताया कि फरवरी माह में जो आवेदन प्राप्त किये गये थे, उनका इन शिविरों में निराकरण कर वाचन किया जा रहा है, जो ग्रामीणजन अपने आवेदनों के निराकरण के संबंध में किसी प्रकार की शंका रखते हैं, तो वे अपने नोडल अधिकारी से संपर्क कर समाधान की जानकारी ले सकते हैं।शिविर स्थल पर पशुधन विभाग द्वारा 190 पशुओं का टीकारण, 150 त्रिमीनाश्क तथा 250 पशुओं का क्लीनाशक किया गया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक, जनपद पंचायत सीईओ दिनेश चंद्राकर, जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंच एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

    और जानें :  #Khawrdha news #CG news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी