Naidunia
    Thursday, August 24, 2017

    मरीज ओपीडी पर्ची कटाने से पहले पुछते हैं महाराज हावे कि नहीं

    Wed, 23 Aug 2017 08:08 AM (IST)

    कवर्धा। सीएचसी बोड़ला में एक आश्चर्यजनक नजारा देखने को मिला। दरअसल यहां अधिकतर मरीज ओपीडी पर्ची कटाने के पहले एक सवाल करते पाए गए। वह सवाल है- महराज हावे की नहीं(महाराज हैं कि नहीं)। कौतूहल वश इस सवाल की वजह और उत्तर जानने का प्रयास किया तो पता चला कि लोग यहां पदस्थ सहायक चिकित्सा अधिकारी शशांक शर्मा के बारे में पूछ र

    प्रेस रिपोर्टर बन धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

    Wed, 23 Aug 2017 01:19 AM (IST)

    खुद के प्रेस रिपोर्टर बताकर सरपंच और सचिव से लाखों रुपए के धोखाधड़ी करने वाले आरोपी रीवां मध्यप्रदेश निवासी अजीत तिवारी (25) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने कवर्धा के साथ कोरिया, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, महासमुंद ,मुगेंली में इस तरह का अपराध करना स्वीकार किया।

    लो-वोल्टेज की समस्या पर विद्युत विभाग करें कामः कलेक्टर

    Wed, 23 Aug 2017 01:19 AM (IST)

    जिले में कम वर्षा की स्थिति को देखते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अभी से कार्य योजना तैयार कर लें और उसके अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिन क्षेत्रों में लो-वोल्टेज की समस्या है उसे दूरस्थ करने की कार्यवाही विद्युत विभाग करें।

    सीएमएचओ ने टटोली स्वास्थ्य केंद्रों की नब्ज

    Wed, 23 Aug 2017 01:19 AM (IST)

    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अखिलेश त्रिपाठी ने गत दिनों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पांडातराई का औचक निरीक्षण किया गया साथ ही उन्होंने सेक्टर बैठक की समीक्षा भी की। उन्होंने बैठक पंजी का अवलोकन किया जिसमें अगस्त 2016 से अब तक की बैठकों का जायजा लिया।

    विधायक के जनदर्शन में समस्या व मांग लेकर पहुंचे लोग

    Wed, 23 Aug 2017 01:19 AM (IST)

    मुख्यमंत्री निवास कार्यालय कवर्धा में गत मंगलवार को कवर्धा विधायक अशोक साहू ने जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र कवर्धा के लोगों से मुलाकात कर न सिर्फ उनकी समस्याएं सुनी बल्कि समस्याओं का निराकरण भी किया।

    मध्याह्न भोजन की थाली में कटौती

    Wed, 23 Aug 2017 01:19 AM (IST)

    शासन द्वारा स्कूली शिक्षा को बढ़ावा देने और बच्चों को पोष्टिक भोजन मुहैया कराने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में चलाई जा रही मध्याह्न भोजन योजना ग्राम पंचायत सिल्हाटी सहित आसपास के ग्रामीण स्कूलों में महज औपचारिकता बनकर रह गई है।

    रायपुर में हुई शिक्षाकर्मी संघों की एकता बैठक

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    सभी शिक्षाकर्मी संघों को एकजुट करने के लिए रायपुर में एकता बैठक का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न संघों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हुए। सभी ने शिक्षाकर्मियों के हितों को ध्यान में रख कर एकजुट होकर संघर्ष करने का निर्णय लिया। एकता बैठक में सभी संघों के प्रांताध्यक्ष को बुलाया गया था।

    घर-घर खोजे जाएंगे कुष्ठ के शंकास्पद नए मरीज

    Wed, 23 Aug 2017 01:18 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ को कुष्ठ मुक्त राज्य बनाने के उद्देश्य से आगामी 4 सितंबर से लेकर 18 सितंबर तक मितानिनों के द्वारा घर-घर जाकर नए शंकास्पद कुष्ठ रोगियों की खोज की जाएगी। इसके प्रारंभिक चरण में स्थानीय सीएमएचओ कार्यालय के सभागार में जिला में कार्यरत कुष्ठ कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

    विभिन्न स्थानों में मनाया गया विहिप का स्थापना दिवस

    Mon, 21 Aug 2017 11:21 PM (IST)

    विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल का स्थापना दिवस विभिन्न स्थानों में मनाया गया। जिले के पोंड़ी, पांडातराई, पंडरिया व कुंडा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया। इस दौरान विहिप के जिलाध्यक्ष संजय तिवारी ने कहा कि विहिप की स्थापना सन 1964 को हुई।

    शून्य निवेश नवाचार प्रशिक्षण में चर्चा-परिचर्चा

    Mon, 21 Aug 2017 11:18 PM (IST)

    शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कवर्धा में अरविन्दो सोसायटी का शून्य निवेश नवाचार प्रशिक्षण में प्रधानपाठकों की चर्चा-परिचर्चा आयोजित की गई। जिसमें शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार के अंतर्गत शिक्षा में गुणवत्ता लाने की बात बताई गई।

    अटपटी-चटपटी