Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    11 साल से बीमार बेटी के पिता ने मांगी मदद

    Published: Fri, 12 May 2017 04:33 PM (IST) | Updated: Fri, 12 May 2017 04:37 PM (IST)
    By: Editorial Team
    illness daughter 12 05 2017

    कोरबा। एक पिता ने पिछले 11 साल से बीमार पुत्री के समुचित इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि जन्म के कुछ दिन बाद झटके की शिकायत आई और उसका शारीरिक व मानसिक विकास रूक गया। वह चलने-फिरने से भी लाचार हो चुकी है और घर-जमीन बेचकर भी वह उसे स्वस्थ करने सफलता नहीं मिली है।

    प्रेमनगर परसाभांठा में निजाम खान अपनी पत्नी शहनाज के साथ निवास करता है। पेशे से मजदूर निजाम किसी तरह मेहनत-मशक्कत कर अपना व परिवार के लिए बमुश्किल दो वक्त की रोटी की जुगत करता है।

    11 साल पहले उसकी घर सबीना बानो का जन्म हुआ। उसकी पैदाइश की खुशियां पूरा परिवार परिवार अभी ठीक से मना भी न पाया था कि सब कुछ बदल गया। सबीना को जन्म के 4-5 दिन बाद ही झटके आने लगे और जब उन्होंने डॉक्टर को दिखाया तो मर्ज के बारे में वे भी समझ न सके।

    इसके बाद माता-पिता ने सबीना को कोरबा से रायपुर तक कई डॉक्टर व अस्पतालों की दौड़ लगाई, लेकिन कोई फायदा न हुआ। बेटी के इलाज के लिए उन्होंने अपना घर व जमीन तक बेच दी और क्षमता के अनुसार हर मुमकिन कोशिश के बाद भी वे नहीं रूके। पर अब उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि और कोशिशें कर सकें, इसलिए पिता निजाम ने मदद की गुहार लगाई है।

    कुछ दिनों में वही स्थिति निजाम और शहनाज के तीन बच्चे हैं, जिनमें सबीना सबसे बड़ी है। उसके बाद 7 साल की एक और बेटी और 5 साल का एक पुत्र भी है। उन्होंने बताया कि नॉर्मल डिलवरी से हुई सबीना स्वस्थ्य पैदा हुई थी, लेकिन जाने कहां चूक हुई जो उसे झटके आने लगे। इलाज के दौरान कुछ दिन ठीक रहती और फिर से झटके आने लगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें