Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    आप मदद करें तो जिंदगी की जंग जीत जाएगी रिया

    Published: Fri, 08 Sep 2017 10:48 PM (IST) | Updated: Sat, 09 Sep 2017 11:55 AM (IST)
    By: Editorial Team
    riya 201799 11533 08 09 2017

    कोरबा। महज 9 साल की रिया दिल की मरीज है। उसके हृदय में मौजूद 4 में 3 वाल्व सूखे व नस ब्लॉक है। डॉक्टरों ने जल्द से जल्द ऑपरेशन की जरूरत बताई है, लेकिन उसके माता-पिता इतने सक्षम नहीं कि इलाज का महंगा खर्च उठा सकें। अब तक हुए इलाज व दवाइयों में ही उसका परिवार कर्ज में डूब चुका है।

    बेटी की जिंदगी बचाने माता-पिता ने शहरवासियों से मदद की गुहार लगाई है। ऑपरेशन में 4.5 लाख का खर्च बताया जा रहा। रिया के कमजोर दिल को संभालने अगर आप भी दिल से मदद करें, तो यह बेटी अपनी जिंदगी की जंग जीत सकती है।

    रिया के पिता केशव साहू पेशे से ड्राइवर हैं, जो पुरानी बस्ती के ब्राह्मण मुहल्ले में पत्नी रमा साहू के साथ रहते हैं। बेटी की बीमारी की जानकारी हुई तो इस हस्ता-खेलते परिवार पर मानों दुख का पहाड़ टूट पड़ा। रिया के चिकित्सकीय जांच के लिए ही उन्होंने अपने जीवन की सारी कमाई तो खर्च की ही, वे कर्ज में भी डूब गए।

    बीमारी गंभीर है, लेकिन राहत इस बात की है कि इसका इलाज संभव है। बस इसी उम्मीद के सहारे अपनी बेटी की जिंदगी बचाने माता-पिता जनसहयोग की अपेक्षा में निकल पड़े हैं।

    माता-पिता का कहना है कि उनके जीने का सहारा उनकी बेटी है, जिसकी जिंदगी फिर से महकाने जिले के प्रत्येक माता-पिता की दुआ और मदद की दरकार है। उन्होंने जिलेवासियों से रिया के चहरे की मुस्कान लौटाने यथासंभव मदद की गुजारिश की है। मां श्रीमती रमा साहू का मोबाइल नंबर 7828998385 व पिता केशव साहू का मोबाइल नंबर 7803955542 है।

    खाते में जमा कर दे सकते हैं सहयोग

    चिकित्सकों ने परीक्षा में पाया कि रिया के हृदय के वाल्व ठीक से काम नहीं कर रहे। हृदय को पंप करने चार खाने होते हैं, जिन्हें वाल्व कहा जाता है। इनमें केवल एक ही वाल्व काम कर रहा, जबकि तीन सूखे हैं। इसके साथ ही नसें भी ब्लॉक हैं और जल्द से जल्द ऑपरेशन के जरिए ही उसे ठीक किया जा सकता है।

    इस गंभीर बीमारी का इलाज छत्तीसगढ़ में संभव नहीं, इसलिए उसे बाहर लेकर जाना होगा। चिकित्सकों ने रिया को बेंगलुरु के नारायण हॉस्पिटल में ऑपरेशन के लिए लेकर जाने की राय दी है। मदद करने दानदाता पुराना बस स्टैंड स्थित एसबीआई शाखा, जिसका ब्रांच कोड 30242 है, मां श्रीमती रमा साहू के खाता नंबर 31633650733 में जमा करा सकते हैं।

    मांटी मंच ने की पहल, जुटाए एक लाख

    रिया के ऑपरेशन के लिए कुल 4 लाख 50 की बड़ी रकम की दरकार है। आर्थिक तौर पर कमजोर परिवार किसी तरह मेहनत का घर-परिवार का गुजर-बसर करता है। बेबस हो मां रमा व पिता केशव ने जिलेवासियों से सहयोग की गुहार लगाई।

    उनकी ओर सबसे पहले मदद का हाथ बढ़ाते हुए स्वयंसेवी संस्था माटी मंच ने अपने मददगार साथियों व संगठन के सदस्यों के सहयोग एक लाख की मदद इकट्ठा की और इस जरूरतमंद परिवार को प्रदान करने के साथ उनकी मासूम बेटी रिया की सलामति की दुआ ईश्वर से मांगी है।

    इस परिवार को यथासंभव सहयोग पहुंचाने माटी मंच ने जिलेवासियों से गुजारिश की है, ताकि हम-सब मिलकर बच्ची के जीवन की रक्षा की आस बनाए रखें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें