Naidunia
    Friday, June 23, 2017
    PreviousNext

    खुद के गानों का वीडियो बनाकर चर्चा में आए केटीयू के दो छात्र

    Published: Fri, 17 Feb 2017 03:57 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 11:02 AM (IST)
    By: Editorial Team
    pushkar tushar films 2017217 1123 17 02 2017

    रायपुर। कहते हैं कि मंजिल तक पहुंचने का आधा रास्ता एक कदम बढ़ाने से ही तय हो जाता है। इसी उम्मीद से कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के दो छात्र पुष्कर साहू और तुषार सोलंकी ने एक प्रयास किया। प्रयास है खुद के गाने का वीडियो बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना।

    दोनों छात्रों ने अपनी लेखन, गायन और निर्देशन प्रतिभा के बदौलत कई वीडियो तैयार कर यूट्यूब पर अपलोड करते हैं। दोनों ने कई हिट गाने तू ही तो है जान मेरी..., मुझको बरसात बना लो..., दोस्त नहीं भाई है तू मेरा... बना चुके हैं। वे विश्विद्यालय के छात्रों के बीच चर्चा का विषय बन गए हैं।

    4 दिन में 4 हजार से अधिक लोगों ने देखा गाना

    दोनों छात्रों ने एक दिन जो दिल मैं तेरा चुरा लूं... गाना 12 फरवरी को लांच किया। इसको चार दिन में अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। साथ ही 400 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। गाने में विश्वविद्यालय के कई छात्रों ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

    सड़क सुरक्षा का संदेश

    इस भाग दौड़ भरी जिन्दगी में लोग कैसे व्यक्त रहते हैं, इसे एक वीडियो में फिल्माया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक विद्यार्थी की दुर्घटना हो जाती है, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आता। कोई उनका पर्स लेकर भाग निकलता है, तो कोई पुलिस के डर से उनकी मदद नहीं कर पाता। अंत में उस छात्र की मौत हो जाती है। छात्रों ने इस वीडियो से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया है।

    फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया वीडियो

    रायपुर में आयोजित फिल्म फेस्टिवल में भी दोनों छात्रों ने अपने वीडियो का प्रदर्शन किया। इनके वीडियो को 250 वीडियो में से टॉप 10 में स्थान मिला है।

    एक वीडियो में आता है 8 हजार खर्च

    छात्र पुष्कर साहू ने बताया हमने अब तक 9 गाने बनाए हैं। प्रत्येक गाने के वीडियो बनाने में लगभग 8 हजार रुपए खर्च आता है। अच्छा तब लगता है जब हम अपना गाना लांच करते हैं और दूसरे दिन विश्वविद्यालय के दोस्त कहते हैं-क्या गाना बनाया है भाई... और आकर गले मिल बधाई देते हैं। इससे हमें संतुष्टि मिलती है। विश्वविद्यालय के छात्रों का पूरा सपोर्ट भी हमें मिल रहा है। उन्होंने बताया कि हमारे बनाए वीडियो को देखने वाले व्यूवर की संख्या 18 हजार तक पहुंच जाती है। गाना तुषार सोलंकी लिखते हैं। उन्होंने अब तक पांच गाने लिखे हैं, जिनको वे खुद गाते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी