Naidunia
    Tuesday, July 25, 2017
    PreviousNext

    बुकिंग के दो महीने बाद भी नहीं दिया सिलेंडर, 5 लाख रुपए फाइन

    Published: Tue, 21 Mar 2017 03:51 AM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 01:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    gas agency raipur news 2017321 132345 21 03 2017

    रायपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गैस सिलेंडर की डिलिवरी में लापरवाही बरतने के मामले में रायपुर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। कोतवाली चौक के पास संचालित हिंदुस्तान पेट्रोलियम की सांई चंद्रा गैस एजेंसी के 5 हजार कनेक्शन छीनकर निकटतम एजेंसी में शिफ्ट कर दिए हैं। इसके अलावा संचालक पर 5 लाख रुपए का अर्थदंड भी किया गया है।

    नईदुनिया ने उजागर की थी मनमानी

    इस एजेंसी के उपभोक्ताओं की शिकायत थी की बुकिंग के 2 माह बाद तक सिलेंडर की डिलिवरी नहीं की जाती। इसके अलावा होम डिलिवरी सुविधा भी बंद कर दी थी। 5 मार्च को एजेंसी की डिलिवरी वेन को लोहार चौक के कुछ नाराज उपभोक्ताओं ने घेर लिया था। नईदुनिया ने इस घटनाक्रम को कैमरे में कैद किया। पड़ताल की तो पता चला एजेंसी में 3 हजार से ज्यादा सिलेंडर की डिलिवरी पेंडिंग है।

    चार माह पहले हुई थी बड़ी कार्रवाई

    चार माह पहले डिलिवरी में पेंडेंसी बढ़ने और स्टॉक मेंटेनेंस नहीं होने पर खाद्य विभाग ने सांई चंद्रा गैस एजेंसी के 328 सिलेंडर जब्त किए थे। एजेंसी संचालक पर अर्थदंड लगाया गया था।

    कंपनी के 9 हजार में से 5 हजार कनेक्शन निकटतम एजेंसी में शिफ्ट कर दिए गए हैं। इसके अलावा कंपनी के नियमानुसार 5 लाख रुपए अर्थदंड किया गया है। -ओपी चौधरी, कलेक्टर रायपुर

    पहले से कई प्रकरण दर्ज

    एजेंसी के खिलाफ कई प्रकरण दर्ज हैं। माह के शुरुआत में अखबार के माध्यम से और शिकायतें सामने आई जो जांच में सही निकली। इसके बाद कंपनी से कार्रवाई की अनुशंसा की गई। -जीएस राठौर, खाद्य नियंत्रक

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी