Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    नाली नहीं होने से सड़क में बह रहा गंदा पानी

    Published: Tue, 20 Jun 2017 11:48 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 11:48 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मरवाही। नईदुनिया न्यूज

    ग्राम मरवाही के मुख्य मार्ग की आधी अधूरी नाली लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। बार-बार शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं दिए जाने पर स्थानीय ग्रामीणों ने नाली ही पाट दिया है। इससे मुख्य मार्ग में ही नाली बह रहा है। इसके बाद प्रशासन द्वारा अभी तक इसकी सुध नहीं ली गई है।

    बिलासपुर - मनेंद्रगढ़ मुख्य मार्ग में स्थित मरवाही ग्राम पंचायत में 350 मीटर की नाली स्वीकृत कराया गया जिसमें से 200 मीटर नाली का निर्माण पंचायत द्वारा और शेष 150 मीटर का निर्माण मनरेगा द्वारा किया जाना था। पंचायत द्वारा बनने वाली 200 मीटर नाली फरवरी माह में बनकर तैयार हो गई लेकिन मनरेगा में बनने वाली नाली का काम अब तक शुरु नहीं हुआ। घर के सामने आधी अधूरी नाली बनने के कारण लोगों के घर के सामने पानी जमा होने लगा इससे उन्हें परेशान होना पड़ा। ग्रामीणों द्वारा बार बार नाली बनाने स्थानीय अधिकारियों जैसे सीईओ जनपद पंचायत मरवाही , एसडीएम पेंड्रारोड के साथ ही कलेक्टर के पास भी गुहार लगाई गई। लेकिन शिकायत को गंभीरता से नहीं ली गई और निर्माण शुरु नहीं किया गया जिसके कारण नाली की गंदगी और बदबू से परेशान होते रहे। इस संबंध में 20 मई को एसडीएम पेंड्रारोड से ग्रामीण मूलचंद गुप्ता, पुरुषोत्तम श्रीवास, नवल किशोर शर्मा ,इशरत मलिक और अन्य द्वारा शिकायत की गई। और कहा गया निर्माण कार्य नहीं होने की दशा में पाट दिया जाएगा। जिससे नाली मुख्य मार्ग में बहने लगेगा। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा इसकी सुध नहीं ली गई और गुस्साए ग्रामीणों ने इसे पाट दिया। इसके बाद से नाली मुख्य मार्ग में बह रहा है। सड़क में गंदगी भरे होने से लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। इसके कारण स्कूल आने जाने वाले परेशान होकर रह जाते हैं।

    ग्रामीणों ने गिनाई परेशानी

    ग्रामीण मूलचंद गुप्ता ने बताया कि 200 मीटर नाली फरवरी से ही बनी हुई है। घर के सामने ही से नाली का निर्माण नहीं होने से गंदा पानी जमा हो जाता है। घर में मरीज है, नाली की बदबू से दो बार गंभीर रुप से बीमार हो चुकी है। मामले में लिखित शिकायत की पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। इसी प्रकार नवल शर्मा ने बताया की मकान के पीछे उनका खेत है। नाली के गंदा पानी से दलदल में तब्दील हो चुका है। फसल लेना भी मुश्किल होता जा रहा है। इसी प्रकार इशरत मलिक और पुरुषोत्तम श्रीवास ने भी समस्या के बारे में बताया गंदगी और बदबू के कारण घर में भी रहना मुश्किल हो गया है।

    मनरेगा के पूर्व कार्यों का भुगतान जनपद एवं जिला पंचायत द्वारा अभी तक नहीं किया गया है। जिसके कारण व्यापारी मटेरियल देने से इंकार कर रहे हैं। इस कारण निर्माण कार्य नहीं हो सका है।

    - योगेंद्र सिंह नहरेल, सरपंच, मरवाही

    नली निर्माण का कार्य जल्द ही शुरु करवाया जाएगा। इसके लिए एसडीओ को निर्देशित किया जाएगा।

    - जीआर ठाकुर, सीईओ, जनपद पंचायत मरवाही

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें