Naidunia
    Tuesday, May 23, 2017
    PreviousNext

    परीक्षा फार्म भरने हो रही परेशानी, हेल्प डेस्क से नहीं मिल रही मदद

    Published: Sat, 14 Jan 2017 08:45 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 08:45 PM (IST)
    By: Editorial Team

    महासमुंद। ब्यूरो

    महाविद्यालय में इन दिनों स्वाध्यायी, नियमित परीक्षार्थियों से पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन फार्म भराए जा रहे हैं। विद्यार्थी ऑनलाइन फार्म भर रहे हैं। लेकिन फार्म भरने में विद्यार्थियों को कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। दिक्कतों के समाधान के लिए विश्वविद्यालय ने चार हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए हैं, मेल आईडी जारी किया है। बावजूद विद्यार्थियों की समस्याओं, शंकाओं का समाधान नहीं हो रहा है।

    इस संबंध में जिला मुख्यालय के अग्रणी एमवीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष अमित यादव ने कुलसचिव के नाम से शनिवार 14 जनवरी को प्राचार्य डॉ. एके खरे को ज्ञापन सौंपा। छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि विश्वविद्यालय के ऑनलाइन फार्म साफ्टेवयर में त्रुटि सुधारने का विकल्प नहीं है। ऐसे में अनजाने या हड़बड़ी में विद्यार्थियों के द्वारा फार्म भरते समय गड़बड़ी होने पर बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। विद्यार्थियों को फार्म सुधार के लिए कॉलेज और रायपुर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि जारी किए गए हेल्प लाइन नंबर पर फोन लगता नहीं, लगता है तो घंटी बजती रहती है फोन रिसीव नहीं किया जाता, फोन उठा लेने पर संतोषप्रद जवाब नहीं दिया जाता। ऑनलाइन साफ्टवेयर को अपडेट करने की जरूरत है। अमित ने यह भी बताया कि समस्या पर हेल्प के लिए दिए मेल आईडी पर मेल करने से 24 घंटे बाद भी जवाब नहीं मिलता।

    फोटो- होरीलाल निर्मलकर

    त्रुटि सुधारने का विकल्प नहीं

    बीए प्रथम वर्ष के छात्र होरीलाल निर्मलकर ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरते समय हिंदी साहित्य की जगह अंग्रेजी साहित्य हो गया। अब इसे सुधारना चाह रहे हैं तो विकल्प नहीं है। हेल्पलाइन से मदद नहीं मिल रही, मेल पर शिकायत भेजने पर जवाब नहीं आया।

    फोटो- चेतन सहिस

    समस्या का नहीं मिल रहा समाधान

    बीए भाग दो के छात्र चेतन सहिस ने बताया कि ऑनलाइन फार्म भरने के दौरान ईमेल आईडी या पासवर्ड भूलने पर नया ईमेल से फार्म भरने में दिक्कत आ रही है। पुराना मेल आईडी या पासवर्ड मालूम करने के लिए मदद नहीं मिल रही है। हेल्पलाइन नंबर चार है, लेकिन एक भी काम का नहीं है।

    वर्जन

    'ऑनलाइन साफ्टवेयर में आ रही दिक्कतों से विवि प्रबंधन को अवगत करा दिया गय है। उम्मीद है इसमें सुधार कर लिया जाएगा। साथ ही फार्म में त्रुटि सुधार ली जाएगी। विद्यार्थियों का अहित होने नहीं देंगे।'

    -डॉ. एके खरे, प्राचार्य एमवीपीजी कॉलेज महासमुंद

    --

    और जानें :  # mahasamund news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी