Naidunia
    Friday, June 23, 2017

    नरतोरा में 'जन-जन जोगी, अब छत्तीसगढ़ में सरकार होगी' कार्यक्रम का शुभारंभ

    Fri, 23 Jun 2017 01:09 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के प्रदेशव्यापी कार्यक्रम 'जन-जन जोगी, अब छत्तीसगढ़ में सरकार होगी' के तहत महासमुंद विधानसभा के ग्राम नरतोरा में कार्यक्रम का शुभारंभ जनता कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शेख छोटे मियां की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता भागीरथी चंद्राकर मौजूद थे।

    किसान की आत्महत्या मामले में गरमाई राजनीति

    Fri, 23 Jun 2017 01:09 AM (IST)

    ग्राम मोखा में कथित तौर पर कर्ज से परेशान होकर आदिवासी किसान द्वारा फांसी लगा लेने के बाद राजनीति गरमा गई है। कांग्रेसियों और जनता कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भाजपा सरकार पर किसानों के साथ छल एवं अत्याचार करने का आरोप लगाया है। गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से नेतागण मिल रहे हैं।

    अधिकारी को पसंद नहीं आया लाइट यलो, अब मिल्टी वाइट में रंगा जा रहा कलेक्टोरेट

    Fri, 23 Jun 2017 01:09 AM (IST)

    कलेक्टर कार्यालय में आए दिन अलग-अलग रंग से पोताई की जा रही है। पोताई में रंग पसंद नहीं आने पर फिर से अलग रंग चढ़ाया जा रहा है। दो दिन पहले यहां लोक निर्माण विभाग ने हल्के पीले रंग में भवन की पोताई कराई। गुरुवार 22 जून को इस पर सफेद रंग से पोताई कराई गई।

    वाल्टेयर रूट पर कार्य पैसेंजर ट्रेन बंद

    Fri, 23 Jun 2017 01:08 AM (IST)

    महासमुंद। रायपुर-विशाखापटनम की ओर से चलने वाली 228, 227 पैसेंजर और रोंगोबती एक्सप्रेस 23 जून को बंद रहेगी। स्टेशन मास्टर से मिली जानकारी अनुसार भुवनेश्वर रूट पर कार्य के चलते उक्त ट्रेन परिचालन बंद की गई है। इसके अलावा अन्य ट्रेन यथावत संचालित होना बताया गया है।

    सरकारी जमीन को छोड़ किसान की जमीन पर बनाया सड़क

    Fri, 23 Jun 2017 01:08 AM (IST)

    मनरेगा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी कर शासकीय जमीन को छोड़ किसान के निजी जमीन पर सड़क बनाए जाने के मामले में महात्मा गांधी नरेगा के लोकपाल जितेंद्र साहू ने रोजगार सहायक को बर्खास्त करने, पंचायत सचिव के विरुद्घ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश पारित किया है।

    महासमुंद में कर्मचारी राज्य बीमा निगम योजना लागू करने की मांग

    Fri, 23 Jun 2017 01:08 AM (IST)

    भाजपा नेता हितेश चंद्राकर ने महासमुंद जिले में स्थित निजी, अर्द्धशासकीय व शासकीय उपक्रमों में वहां कार्यरत कर्मचारियों के लिए ईएसआईसी (कर्मचारी राज्य बीमा निगम) की योजना लागू करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इसके लिए वे शीघ्र ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से श्रमिकों के साथ भेंट कर मांग करेंगे।

    गुजरात में अपनाया जाएगा महासमुंद का मॉडल

    Fri, 23 Jun 2017 01:08 AM (IST)

    चाइल्ड फैं्रडली जिला के रूप में महासमुंद की प्रसिद्धी लगातार बढ़ रही है। बालमन से पुलिस का डर दूर करने साथ ही उन्हें यह विश्वास दिलाने कि पुलिस उनके साथ है, तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। एसएसपी नेहा चंपावत के दिशा-निर्देशन बाल मित्र बनाकर बच्चों को भयमुक्त माहौल देने कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

    विभिन्न मांगों एवं समस्याओं को लेकर सीएम से की भेंट

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    ग्राम पंचायत परसाडीह में हाईस्कूल भवन सहित महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मांगों और समस्याओं को लेकर भाजपा जिला किसान मोर्चा उपाध्यक्ष एवं जनपद सदस्य योगेश्वर चंद्राकर ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात किया। इस दौरान ब्लॉक सरपंच संघ अध्यक्ष नीलकंठ साहू, प्रवक्ता संतोष साहू, कौसरा सरपंच विनोद दीवान उपस्थित थे।

    प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना का लाभ किसानों को दिलाने अधिकारी नहीं दिखा रहे रुचि

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनते ही किसानों की आय को दोगुनी करने वर्ष 2015 से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना लागू की गई है। जिसका जिले में आज तक क्रियान्वयन नहीं किया गया है। मानसून पर खेती की निर्भरता कम करने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने हर खेत में पानी पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना बनाई है।

    पहले 'भावा' फिर 'अछोला' को चुना लोगों की समस्या यथावत बरकरार

    Fri, 23 Jun 2017 01:06 AM (IST)

    विधायक आदर्श ग्राम के नाम पर जिले में दो गांव की अलग-अलग तस्वीर सामने आ रही है। महासमुंद का विधायक बनने के बाद डॉ विमल चोपड़ा ने सिनोधा पंचायत के आश्रित आदिवासी बाहूल्य ग्राम भावा को विधायक आदर्श ग्राम के लिए चुना।

    अटपटी-चटपटी