Naidunia
    Monday, September 25, 2017
    PreviousNext

    सात माह से खाते में नहीं आ रही गैस सब्सिडी की राशि

    Published: Sun, 20 Sep 2015 08:53 PM (IST) | Updated: Sun, 20 Sep 2015 08:53 PM (IST)
    By: Editorial Team

    महासमुंद (ब्यूरो)। बागबाहरा गैस सर्विस के कई ग्रामीण उपभोक्ताओं को बीते 7-8 महीने से गैस सब्सिडी की राशि नहीं मिल रही है। खाता में गैस सब्सिडी की राशि नहीं मिलने से गरीब उपभोक्ताओं को रसोई गैस के लिए पूरी रकम अदा करना पड़ रहा है। दूसरी ओर खाते में रकम नहीं आने से राहत नहीं मिल रही है।

    ग्राम पच़ेडा के रसोई गैस उपभोक्ता लीना नारंग ने बताया कि बागबाहरा गैस सर्विस से उन्होंने 7-8 महीने पहले गरीबी रेखा के तहत एलपीजी कनेक्शन लिया है। उन्हें उपभोक्ता क्रमांक 607901 दिया गया। सेवा प्रदाता एजेंसी को लीना ने अपना आधार नंबर, बैंक पास बुक नंबर सहित सभी आवश्यक दस्तावेज दिया है। लेकिन बीते कई महीनों से बैंक खाते में रसोई गैस सब्सिडी की राशि नहीं आ रही है। महिला ने बताया कि सर्विस एजेंसी जाने पर यहां मौजूद स्टाफ उचित जानकारी नहीं देते। अमर्यादित बर्ताव करते हैं। एजेंसी के कस्टर केयर नंबर पर बात करने पर भी अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है।

    महिला ने बताया कि परिस्थितियां हर समय अनुकूल नहीं रहती। पैसे नहीं होने के कारण समय पर गैस सिलेंडर रिफिल करा नहीं पाते।

    वर्जन

    सभी उपभोक्ता हमारे लिए सम्मानीय हैं। उपभोक्ता सेवा से जुड़े किसी भी समस्या या जानकारी के लिए उनकी मदद की जाती है। जानकारी नहीं देने या अभद्रता की शिकायत सही नहीं है। हमने आधार लिंक कर दिया है। कहां दिक्कत आ रही है सिस्टम जांच करने से ही पता चलेगा।

    - जगमीत राय, कस्टमर केयर, बागबाहरा गैस सर्विस बागबाहरा

    'सब्सिडी राशि खाते में क्यों नहीं जा रही है एजेंसी संचालक से जानकारी ली जाएगी। समय-समय पर सभी एजेंसियों की जांच की जाती है। ग्राहक सुविधाओं में कमी या ग्राहकों से बदसलूकी गंभीर मामला है। जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।'

    -रविंद्र सोनी, जिला खाद्य अधिकारी महासमुंद

    ---

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें