Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    फोर्स को भ्रमित करने दोनों ओर से नक्सलियों ने फोड़े थे पटाखे

    Published: Tue, 21 Mar 2017 10:22 AM (IST) | Updated: Wed, 22 Mar 2017 10:51 AM (IST)
    By: Editorial Team
    naxal attack crackers 2017321 103046 21 03 2017

    जगदलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दरभा क्षेत्र के ओडिशा सीमा से लगे तुलसीडोंगरी-डोडरेपाल के पास रविवार शाम को हुए मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने फोर्स को भ्रमित करने की नीयत से दो दिशाओं से पटाखे फोड़े। वहीं गोलीबारी के बाद आईईडी ब्लास्ट किया जिसमें दो जवान घायल हो गए।

    घायल दोनों सहायक आरक्षकों बुधरा व मानसाय को देर रात मेकाज में भर्ती करवाया गया। उनमें से बुधरा के जांख का तत्काल आपरेशन कर एक इंच लोहे का टुकड़ा बाहर निकाला गया। दोनों जवान खतरे से बाहर बताए गए हैं। जवानों ने बताया कि दरभा से डीआरजी व एसटीएफ की दो पार्टियां इलाके में सर्चिंग के लिए गई थीं। ओडिशा सीमा से लगी पहाड़ी तुलसी डोंगरी से सटे गांव डोडरेपाल के पास जब एक पार्टी पहुंची तब पहाड़ी की ओर से नक्सलियों ने दो विपरीत दिशाओं में पटाखे फोड़े।

    पटाखे की आवाज सुनकर जवान नक्सलियों की मौजूदगी का फौरन अंदाज नहीं लगा सके। इसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से करीब 15 मिनट तक फायरिंग हुई। इस बीच नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट से डीआरजी के दो सहायक आरक्षक बुधरा व मानसाय घायल हो गए। मुठभेड़ के बाद नक्सली पहाड़ी की ओट में भाग निकले। उन्हें उपचार के लिए मेकाज हास्पिटल में भर्ती करवाया गया।

    बुधरा का आपरेशन कर एक इंच लोहे का टुकड़ा बाहर निकाला गया। चिकित्सकों ने दोनों को खतरे से बाहर बताया है। रविवार रात आईजी बस्तर सुंदराज पी, एसपी आरिफ बेग व एडिशनल एसपी विजय पांडेय ने अस्पताल पहुंच घायल जवानों का हालचाल पूछा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें