Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    फूलपाड़ क्षेत्र में नक्सलियों के दो सहयोगी गिरफ्तार

    Published: Wed, 15 Nov 2017 06:41 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 06:45 PM (IST)
    By: Editorial Team
    naxali dantewada 15 11 2017

    दंतेवाड़ा। कुआकोंडा थाना क्षेत्र के फूलपाड़ क्षेत्र में नक्सलियों के लिए भोजन, मीटिंग की व्यवस्था सहित वारदात में सक्रिय दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिन्हें बुधवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार ग्राम फुलपाड़ के डोमारपारा निवासी बुधरा पिता बुधु और बामन पिता लखमा माड़िया को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है।

    इनमें बुधरा नक्सलियों के जनताना सरकार समिति का सचिव तथा बामन सदस्य है। इन पर क्षेत्र के कई वारदात में शामिल होने का आरोप है। गिरफ्तार नक्सली सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वे जनमिलिशिया और जनताना सरकार कमेटी के लिए काम करते हैं।

    उनका मुख्य काम नक्सलियों के मीटिंग के लिए ग्रामीणों को बुलाना, भोजन की व्यवस्था करना था। इन पर आरोप है कि 30 जुलाई 2016 को फुलपाड़ के मुकेश एवं देवा मंडावी को घर से उठाकर एरिया कमेटी ओयामी लखमा उर्फ बंगल के पास ले गए थे।

    जहां उसके हाथ-पैर में रस्सी बांध कर पिटाई की और एक-एक लाख रुपए की मांग की थी। इसके अलावा 22 सितंबर 2015 में जंगल के पगडंडी रास्तों पर गड्ढा खोदकर नुकीले छड़ लगाए थे। वहीं 14 जून 011 को हुंगाराम सोरी को कोड़ो गुब्बल के जंगल में लेकर मारपीट की थी। एएसपी नक्सल आपरेशन जीएन बघेल ने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को पहाड़ी से गिरफ्तारी के बाद बुधवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें