Naidunia
    Sunday, June 25, 2017
    PreviousNext

    संविधान के सामने कोई छोटा-बड़ा नहीं, सबको मिलेगा बराबर न्याय

    Published: Sat, 20 May 2017 07:33 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:33 AM (IST)
    By: Editorial Team

    रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    रायपुर जिला अधिवक्ता संघ की नई कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में वकीलों और न्यायाधीशों के बीच आपसी सामंजस्य बेहतर बनाने और वकीलों को मान-सम्मान देने की बात जब नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुरेन्द्र महापात्र ने कही तो सैकड़ों वकीलों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। वकीलों को मान-सम्मान के अलावा वर्तमान में निर्मित तीन मंजिला कोर्ट भवन को पांच मंजिला विस्तार देने, सर्वसुविधायुक्त लाइब्रेरी बनाने के लिए भी मंत्रीगण से सहयोग मांगा गया। अधिवक्ता संघ की मांग पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही वकीलों से निवेदन किया कि सभी वकील गरीब तबके के लोगों को न्यायिक सुविधा दिलाने के लिए अपनी ओर से भी प्रयास करें, ताकि आम लोगों में भी न्याय के प्रति विश्वास कायम रहे। वकील अपने मुवक्किलों के लिए समर्पित रहने के अलावा समाजहित में भी कार्य करें।

    वक्त पर न्याय दिलाएंगे - जस्टिस नीलमचंद सांखला

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीलमचंद सांखला ने अधिवक्ता संघ की नई कार्यकारिणी को कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई। इस मौके पर अध्यक्षता कर रहे श्रीसांखला ने वकीलों को आश्वासन दिया कि न्याय दिलाने के लिए हम सभी कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। संविधान के सामने सब बराबर है, कोई छोटा-बड़ा नहीं है। आम जनता अदालत पर भरोसा करती है और जनता की निष्ठा को हम टूटने नहीं देंगे। सभी को समय से पहले न्याय दिलाएंगे। यह वक्त की मांग है कि सभी को वक्त पर न्याय मिले इसलिए हमें वक्त की कद्र करनी होगी।

    30 लाख रुपए का अनुदान

    शपथ ग्रहण समारोह में धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने चुटकी लेते हुए कहा कि वकीलगण लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक देवजीभाई पटेल का भाषण सुनने से बच गए। उनकी ओर से उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी अतिथि जनप्रतिनिधि अपनी निधि से करीब 30 लाख रुपए अनुदान देंगे, जिससे अधिवक्ता संघ के कार्य आसानी से पूरे हो सकेंगे। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कोषराम साहू भी मौजूद थे। इस मौके पर चुनाव संपन्न करवाने वाले चुनाव अधिकारी संजय शर्मा का सम्मान किया गया। आभार सचिव राजेश सोनी ने जताया।

    19 मई, श्रवण शर्मा 02

    समय - 10.00 बजे

    सं. आरकेडी

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी