Naidunia
    Monday, July 24, 2017
    PreviousNext

    एनएसयूआई जिलाध्यक्ष पर एफआईआर भड़के कांग्रेसी सड़क पर उतरे

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:59 AM (IST)
    By: Editorial Team

    अंबिकापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    आरएसएस के संस्थापक पर फेसबुक में किए गए टिप्पणी को लेकर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज करने के बाद लगातार एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा परेशान करने व पुलिस के दबाव के खिलाफ आज कांग्रेसी सड़क पर उतरे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय कोठीघर से रैली निकली और एसपी को ज्ञापन सौंपने कलेक्टोरेट प्रवेश करने लगे तो सुबह से तैनात पुलिस बल ने रोक दिया जिससे नाराज होकर कांग्रेसी घड़ी चौक पर धरने पर बैठ गए और प्रशासन, पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामला इतना गर्म हो गया कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने एसपी को देने के लिए तैयार ज्ञापन एसडीएम के सामने फाड़ दिया और धरने पर बैठ गए। कुछ देर बार एएसपी मौके पर पहुंचे जिन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई और एनएसयूआई जिलाध्यक्ष पर सत्ताधारी दल के दबाव में आकर पुलिसिया कार्रवाई तत्काल बंद करने की मांग की गई।

    फेसबुक पर कुछ दिन पूर्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष हिमांशु जायसवाल ने आरएसएस के संस्थापक को लेकर पोस्ट किया था। इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि भाजयुमो व अभाविप ने थाने व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष के घर में जाकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने एनएसयूआई जिलाध्यक्ष पर मामला भी दर्ज कर लिया। अब उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबाव दिया जा रहा है। इस कार्रवाई से बौखलाई कांग्रेस ने शुक्रवार को एकजुटता दिखा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय अग्रवाल के नेतृत्व में युवक कांग्रेस एवं एनएसयूआई के युवा, महिला कांग्रेस सहित कांग्रेस के समस्त अनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कार्यालय कोठीघर से रैली निकाल कर एसपी सरगुजा को ज्ञापन सौंपने पहुंचे। सुबह से कलेक्टोरेट गेट पर तैनात पुलिस बल ने कांग्रेसियों को कलेक्टोरेट प्रवेश करने से रोक लिया तो कांग्रेसी आक्रोशित हो गए। अधिकारियों का कहना था कि दस लोग भीतर प्रवेश कर एसपी को ज्ञापन दें। कांग्रेसी प्रशासन की इस कार्रवाई से नाराज होकर घड़ी चौक पर धरने पर बैठ गए। कांग्रेसियां के प्रदर्शन को देखते हुए एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा के साथ एएसपी आरके साहू मौके पर पहुंचे और ज्ञापन लिया। कांग्रेसियों ने मामले में एकतरफा कार्रवाई न किए जाने की मांग की है। कांग्रेसियों ने भाजपा, भाजयुमो, अभाविप के पोस्ट भी दिखाए जिस पर कार्रवाई की मांग की है जो आपत्तिजनक है। विरोध प्रदर्शन के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय अग्रवाल के नेतृत्व में सीतापुर विधायक अमरजीत भगत, मेयर डा. अजय तिर्की, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, जिला कोषाध्यक्ष राजेश मलिक, महामंत्री अरविन्द सिंह गप्पू, जेपी श्रीवास्तव, ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, मिडिया प्रभारी द्वितेन्द्र मिश्रा, आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, शैलेष सिंह, शैलेंद्र प्रताप सिंह, नुरूल अमीन सिद्दीकी, प्रवीण गुप्ता राकेश सिंह, महेश्वर राजवाड़े, दुर्गेश गुप्ता, अजय सिंह, आलोक सिंह, सतीश बारी, शेख नसीमा, मधु दीक्षित, रवि सिंह सिद्दू, पवन पाण्डेय, आतिफ रजा, इंद्रजीत सिंह धंजल सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

    प्रशासनिक गुंडागर्दी, भाजपा को छूट-अजय

    कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने प्रशासन पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है उन्होंने कहा है कि प्रशासन ने भाजपा के लोगों को सबकुछ करने की छूट दी है। यदि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को परेशान करने कार्रवाई की जाएगी तो कांग्रेसी चुप नहीं बैठेंगे। हमारे कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारीयों की विभिन्न मामलों में जांच हो रही है, कभी किसी की जमीन जांच हो रही है तो कभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में छापे पड़ रहे हैं, किसी का स्थानांतरण हो रहा है तो किसी को एक पोस्ट के लिए देश की अखंडता से खिलवाड़ करना बता दिया जा रहा है। पूरा प्रशासन सरकार के इशारे पर राजनैतिक साजिश के तहत्‌ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है।

    देंगे माकूल जवाब-अनुराग

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं हेडगेवार जी के विरूद्ध सोद्याल मिडिया के माध्यम से अत्यंत आपत्तिजनक व अपमानजनक टिप्पणी करने वाले युवा कांग्रेस नेता पर पुलिस सायबर सेल द्वारा की गई कार्रवाही के विरूद्ध आज कांग्रेस द्वारा निकाली गई हिन्दू समाज विरोधी रैली एवं प्रदर्शन का माकूल जवाब देगी भाजपा। भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव ने कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर शुक्रवार के दिन बिना अनुमति के भड़काऊ नारों के साथ रैली निकालना अत्यंत संवेदनशील मामला है किन्तु सरगुजा में कांग्रेस के दिशाहीन नेतृत्व और असंवेदनशीलता के कारण इस प्रकार से लिखकर तथा उसके समर्थन में रैली निकालकर माहौल खराब किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी इस पर जल्द निर्णय लेकर जवाबी कार्रवाही करेगी।

    और जानें :  # nsui president
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी