Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    Previous

    एक महीने पहले जादू-टोने की आशंका में हत्या, 20 गिरफ्तार

    Published: Fri, 02 Dec 2016 12:35 PM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 12:36 PM (IST)
    By: Editorial Team

    बालोद/गुंडरदेही, ब्यूरो। ग्राम रनचिराई में गुरुवार को तड़के चार बजे करीब 80 पुलिस जवानों ने गांव की घेराबंदी कर जादू-टोना के शक में एक ग्रामीण की हत्या करने के मामले में 20 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की तैयारी को देखते हुए किसी भी ग्रामीण ने विरोध नहीं किया।

    गत 31 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा के दिन रात करीब आठ बजे ग्राम रनचिराई में जादू-टोने के शक में आरोपियों ने गांव के ही सोमन निषाद की हाथ-मुक्के व लाठी से बेरहमी से पिटाई कर दी थी। गांव के बजरंगबली चौक कलामंच के पास हुए इस हमले के दौरान सोमन का बेटा चोवाराम पहुंचा और किसी तरह पिता को उठाकर वहां से घर ले आया और दुर्ग के अस्पताल में भर्ती कर दिया। इसी दिन ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर सोमन पर कार्रवाई की मांग की थी।

    चोवाराम की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506 बी, 324, 147 भादवि एवं टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम 2005 की धारा 3,5 के तहत मामला दर्ज किया था। करीब 15 दिन कोमा में रहने के बाद रायपुर के एक अस्पताल में सोमन की मौत हो गई। इस पर पुलिस ने आरोपियों पर हत्या की धारा 302 भी जोड़ दी थी। इस मामले में 'नईदुनिया' ने 30 नवंबर को ही प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। एसपी दीपक झा ने छुट्टी से लौटते ही मामले में तत्परता दिखाई और रनचिराई, बालोद व गुंडरदेही से पहुंची पुलिस टीम ने अलसुबह ग्रामीणों को धर दबोचा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी