Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    PreviousNext

    परिजनों ने कहा, पीएम रिपोर्ट में हुई है छेड़खानी

    Published: Sat, 22 Apr 2017 04:01 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 04:01 AM (IST)
    By: Editorial Team

    स्पष्ट रिपोर्ट नहीं आने से महिला के परिजनों का आरोप

    पीएम रिपोर्ट को किया प्रिजर्व, जांच के लिए भेजी जाएगी बिलासपुर

    सरिया के सिद्घि विनायक अस्पताल में महिला की मौत का मामला

    नईदुनिया लगातार

    रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

    सरिया के सिद्घि विनायक नर्सिंग होम में महिला की मौत मामले में पीएम रिपोर्ट आ चुका है। डॉक्टरों द्वारा रिपोर्ट में मौत के कारणों का स्पष्ट उल्लेख नहीं किया गया है जिसके चलते परिजन आरोप लगा रहे हैं कि पीएम रिपोर्ट में छेड़खानी की गई है। बहरहाल पुलिस ने बिसरा प्रिजर्व करके परीक्षण के लिए बिलासपुर भेजा है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में कार्रवाई की बात कही जा रही है।

    सरिया निवासी महिला रीतु गुप्ता का पीएम रिपोर्ट उसकी मौत के लगभग 10 दिन बाद आया है। रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है जिसके चलते परिजन आक्रोशित हैं। परिजन दावा कर रहे हैं कि रसूख के आगे चिकित्सक नतमस्तक होकर रिपोर्ट से छेड़खानी किये हैं जिसके चलते उनका ओपिनियन स्पष्ट नहीं है। ऐसे में उन्होंने इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। मामले की संवेदनशीलता के मद्देनजर पुलिस ने बिसरा प्रिजर्व करके बिलासपुर भेजा है। माना जा रहा है कि बिसरा रिपोर्ट आने के पश्चात ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि पिछले 10 अप्रैल के दिन रीतु गुप्ता को सिद्घि विनायक अस्पताल में पेंसिलिन का इंजेक्शन दिया गया था, जहां इंजेक्शन लगाते ही महिला ने दम तोड़ दिया। मामले में परिजनों का परिजनों का बयान लगभग पूर्ण हो चुका है जबकि अस्पताल प्रबंधन का बयान होना बाकी है।

    पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप

    निजी अस्पताल प्रबंधन द्वारा इस मामले में पुलिस पर भी कार्रवाई में नरमी बरतने का दबाव बनाने का आरोप सामने आ रहा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अस्पताल प्रबंधन की ओर से कई बार पुलिस के पास पहुंचकर मामले में लीपापोती करने की बात रखी जा चुकी है। हालांकि पुलिस द्वारा उनके प्रस्ताव को नकारने की खबर भी आ रही है।

    बिसरा रिपोर्ट में हो सकती है देरी

    मामले की जांच में सबसे बड़ा बाधक बिसरा रिपोर्ट आने में देरी हो सकती है। बताते चलें कि बिसरा रिपोर्ट आने में कई माह लग जाता है। ईधर पुलिस का कहना है कि बिसरा रिपोर्ट जब तक नहीं आती तब तक आगे की कार्रवाई नहीं की जा सकती।

    और जानें :  #PARIJAN NE KAHA PM REPOR
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी