Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    प्रदेश प्रभारी पुनिया समेत कांग्रेस के दिग्गज जुटेंगे 17 को

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:03 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:03 AM (IST)
    By: Editorial Team

    कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी व सांसद पीएल पुनिया समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का 18 अगस्त का जमावड़ा रहेगा। कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के प्रवास के लेकर तैयारी आरंभ कर दी है। इस दौरान कोरबा तथा रायगढ़ संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की बैठक कर रिचार्ज करने के साथ ही राजनीतिक माहौल तैयार करेंगे।

    भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिशन 2018 का चर्चा के बाद अब कांग्रेस ने भी मंथन शुरू कर दिया है। प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद प्रभारी श्री पुनिया का रायपुर प्रवास कई बार हुआ। अब पहली बार कोरबा प्रवास पर 17 अगस्त को आ रहे हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी सचिव एवं विधायक कमलेश्वर पटेल, पूर्व आईपीएस अरूण उरांव, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी रहेंगे। मिशन 2018 चुनाव की तैयारी कांग्रेस ने भी रायपुर मुख्यालय स्तर से कर दी है, पर संसदीय क्षेत्र में भी बैठक करने का निर्णय पार्टी ने लिया है। इसका मुख्य उद्देश्य जमीन कार्यकर्ताओं से सीधी मुलाकात कर उनमें उत्साहवर्धन करते हुए रिचार्ज किया जाना है। जिले की चार में से तीन विधानसभा सीट में कांग्रेस का कब्जा अवश्य है, पर कांग्रेस की कोशिश है कि चारों विधानसभा सीट हासिल किया जाए। इसी तरह रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा सीट पर जीत हासिल करना है। वरिष्ठ नेताओं के प्रवास में चुनावी रूपरेखा तैयार करने के बाद कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इसके साथ ही आमजनों तक पहुंच बनाने मंथन किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस से कार्यक्रम की रूपरेखा मिलने के बाद पदाधिकारियों ने अपने स्तर पर तैयारी आरंभ कर दी है। रविवार को हुई संक्षिप्त बैठक में राजकिशोर प्रसाद, श्रीमती उषा तिवारी, संतोष राठौर, सपना चौहान, श्याम सुंदर सोनी समेत अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे।

    बाक्स

    पंचवटी में आज कांग्रेसियों की बैठक

    कांग्रेस कमेटी की विधायक जयसिंह अग्रवाल की उपस्थिति में बैठक हुई। इसमें कई मुद्दों पर चर्चा करने के बाद निर्णय लिया गया कि 14 अगस्त शाम 4 बजे पंचवटी विश्रामगृह में सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की बैठक ली जाएगी। इस दौरान 17 अगस्त को श्री पुनिया के कोरबा आगमन की तैयारी, स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन, 20 अगस्त को स्वर्गीय राजीव गांधी का जन्मदिवस कार्यक्रम, संगठन चुनाव प्रक्रिया की अद्यतन प्रगति एवं आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा, क्षेत्र की जन समस्याओं के निराकरण हेतु कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन की समय सीमा के बाद किए जाने वाले आंदोलन पर चर्चा की गई। जिला कांग्रेस कमेटी शहर के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों को बैठक में शामिल होने कहा है।

    बाक्स

    चार दिवसीय प्रवास

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी व सांसद पीएल पुनिया का चार दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा 16 अगस्त से हो रहा है। श्री पुनिया 17 अगस्त की रात कोरबा सड़क मार्ग से कोरबा पहुंचेगे। रात्रि विश्राम के बाद 18 अगस्त को कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम के बाद 19 को रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

    और जानें :  # pradesh prabhari
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें