Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    ओडिशा रूट पर यात्रा कर रहे हैं तो रहें सावधान

    Published: Thu, 18 Feb 2016 12:24 AM (IST) | Updated: Thu, 18 Feb 2016 12:24 AM (IST)
    By: Editorial Team

    0 चोर गिरोह लगातार बना रहे यात्रियों को शिकार, एक सप्ताह में पांच यात्रियों को लूटा

    0 रायगढ़ जीआरपी में शून्य में मामला दर्ज

    रायगढ़ (निप्र)। पिछले एक सप्ताह में पांच यात्री ओडिशा रूट पर लूट का शिकार हुए हैं। लोगों के नींद का फायदा उठाकर या नशे की दवा खिलाकर चोर यात्रियों को लूट का शिकार बना रहे है। एसी कोच हो या सामान्य, हर जगह चोर अपने काम को अंजाम देने से चूक नहीं रहे हैं। ये सारी वारदात ओडिशा रूट पर चलने वाली गाड़ियों में हो रही हैं। रायगढ़ में हाल-फिलहाल पांच मामले पर शून्य में रिपोर्ट दर्ज कर केस को सबंधित स्टेशन के लिए फारवर्ड किया गया है।

    इस रूट पर चलने वाली अधिकतर गाड़ियों में लोग लूट के शिकार हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से ही रायगढ़ में कई चोरी के केस आए हैं जो दूसरे क्षेत्र का होने से शून्य में रिपोर्ट दर्ज कर डायरी सबंधित थाने के लिए फारवर्ड कर दी गई है। इस रूट पर चोर गिरोह ज्यादा सक्रिय है। जो अलग-अलग ढंग से अपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार सुबह जीआरपी थाने में एक मामला पहुंचा। सुनील परमानिक पिता आशुतोष परमानिक 34 वर्ष अप पुरी-हरिद्वार एक्सप्रेस से राउरकेला स्टेशन से रायगढ़ आ रहा था। बेलपहाड़ के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने युवक के लैपटॉप को बैग समेत पार कर दिया। जब तक युवक को इसकी जानकारी होती आरोपी फरार हो चुके थे। युवक ने घटना की रिपोर्ट रायगढ़ जीआरपी में कराई। जिसपर जीआरपी ने मामला दूसरी जगह का होने से रिपोर्ट शून्य में दर्ज कर केस डायरी संबंधित क्षेत्र के थाने को भेज दी। इसके अतिरिक्त अन्य कई मामले भी सामने आए की रायगढ़ थाने में शून्य में रिपोर्ट दर्ज कर केस डायरी भेजी गई है।

    नशीली दवा डालकर अधेड़ से की लूटपाट

    सोमवार सुबह इतवारी टाटा पैंसेजर से एक अधेड़ को नशे की हालात में ट्रेन से उतारा गया। अधेड़ को किसी अज्ञात व्यक्ति ने चाय में नशीली दवा डालकर लूटपाट की थी। जीआरपी ने अधेड़ को जिला अस्पताल में पहुंचाकर इलाज कराया। अधेड़ को दूसरे दिन मंगलवार को होश आया तब उसने अपना नाम प्रकाश कुमार पिता हरिशचंद्र बताया था। अधेड़ के अनुसार वह बिलासपुर से इतवारी टाटा पैंसेजर के माध्यम से रायगढ़ आ रहा था, इसी दौरान पास बैठे एक अज्ञात व्यक्ति ने चाय में नशीली दवा मिलाकर अधेड़ से लगभग 1600 रुपए नकद लूट लिया। यात्रियों की सूचना पर रायगढ़ जीआरपी ने उसे स्टेशन में उतारा। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। अधेड़ के साथ वारदात बिलासपुर स्टेशन में हुई थी। जिससे रायगढ़ जीआरपी ने उसे बिलासपुर के लिए रवाना कर दिया।

    हमारे थाने में एक सप्ताह के भीतर कई केस चोरी के आए हैं जो ओडिशा रूट पर हुए हैं। अपराध शून्य में दर्ज कर केस डायरी संबंधित थानों को भेजी गई हैं।

    आरसी साव

    जीआरपी प्रभारी रायगढ़

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें