Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    Previous

    'गंदी हरकतें कर सकें, इसलिए मुझे अधिकारी के ऑफिस में भेजते हैं'

    Published: Thu, 14 Sep 2017 07:54 AM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 12:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    harassment 2017914 125541 14 09 2017

    राबर्टसन, रायगढ़ । ग्राम टेमटेमा मे लगे स्काई पावर प्लांट के एमडी और दूसरे अधिकारियों पर महिलाओं के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। कंपनी में काम करनेवाली महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर कंपनी के अधिकारियों ने आरोप को निराधार बताया है।

    खरसिया ब्लाक के ग्राम पंचायत टेमटेमा मे स्थित स्काई प्लांट में विगत एक वर्ष से ग्राम चपले की जानकी बाई पति स्व शिवलाल पटैल ठेकादार के अन्दर मजदूरी का कार्य कर कर रही है। शिकायत करने खरसिया थाना पहुंची पीडिता ने बताया कि वह हर दिन की तरह दो दिन पहले प्लांट में काम करने के लिए गई हुई थी।

    इसी दौरान जानकी कंपनी के अंदर गई हुई थी। जहां कंपनी के ही शिफ्ट इन्चार्ज इमरान खान पहुंचा और जबरन हाथ पकड़ कर गुप्तांग को छूने की कोशिश करने लगा। इस दौरान उसने गंदी-गंदी बातें करते हुए कहा कि आज रात को कंपनी के प्रबंधन अर्जुन मालाकार व एमडी विकास अग्रवाल के साथ जाना है।

    पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब मै विरोध करने लगी तो उसने कम्पनी से निकाल देने व जान से मारने की धमकी दी। उसने बताया कि हर दो तीन दिन में मुझे जबरदस्ती प्रबंधन व एम डी के आफिस में भेजा जाता है। जहां वे लोग भी मेरे गुप्तांग के साथ जबरन हाथ लगाते हैं ।

    काम करने वाली सभी महिलाओं से छेडखानी

    पीड़िता की मानें यहां काम करनेवाली सभी महिलीाओं के साथ भी इसी तरह की छेडखानी की जाती है। पति का स्वगवास व बच्चों के परवरिश के कारण मैं चुपचाप सहन करती रही । लेकिन घटना दिनांक से मुझे कम्पनी मे कार्य करने के लिए मना कर दिया गया है।

    ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    विधवा महिलाा के साथ हुए गलत व्यवहार और विरोध करने पर काम से निकालने को लेकर क्षेत्र में सैकड़ों ग्रामीणों ने कम्पनी प्रबंधन से बात करने के लिए गए थे। लेकिन प्रबंधन के अडयिल रवैया बना रहा। जिसके बाद ग्रामीणों ने प्लांट के अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग को लेकर गेट के बगल में प्रदर्शन कर रहे थे । बाद में खरसिया थाना प्रभारी के द्वारा उचित कायज्‌वाही की आश्वासन पर ग्रामीणों के द्वारा प्रदर्शन को समाप्त किया गया है ।

    आरोप को बताया गलत

    मामले में कंपनी के एचआर विभाग के प्रबंधक अर्जुन मालाकार ने अपनी सफाई में पीड़ित महिला के द्वारा लगाए गए सारे आरोपों को गलत बताया है। उनके अनुसार महिला के साथ किसी प्रकार की छेडखानी नहीं की गई है।

    हिला के द्वारा शिकायत किया गया है, जिसकी जांच के लिए महिला पुलिस की टीम बनाकर एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट के आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। - धर्मानंद शुक्ला, थाना प्रभारी खरसिया

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें