Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    अक्षर सम्मान समारोह में होगा जिलों, विकासखण्डों व पंचायतों का सम्मान

    Published: Thu, 14 Sep 2017 10:12 PM (IST) | Updated: Fri, 15 Sep 2017 09:11 AM (IST)
    By: Editorial Team
    prakash j 14 09 2017

    रायपुर। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शुक्रवार को इंडोर स्टेडियम में आयोजित मुख्यमंत्री अक्षर सम्मान समारोह में शामिल होंगे। साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों के लिए प्रदेश के दो जिलों, तीन विकासखण्डों और सात ग्राम पंचायतों को सम्मान से नवाजा जाएगा।

    कार्यक्रम में दो जिलों रायपुर और बलरामपुर, तीन विकासखण्डों-लखनपुर (सरगुजा), छुईखदान (राजनांदगांव) और बस्तर (बस्तर) तथा सात ग्राम पंचायतों-खैरझिटी (कबीराम), सुखरीडबरी (महासमुंद), मनिकोटा (सुकमा), तिलकेजा (कोरबा), लिगियाडीह (बिलासपुर), छोटे कलुआ (कोरिया), और भकुर्रा (रायगढ़) को सम्मानित किया जाएगा।

    जन शिक्षण संस्थान सरगुजा को भी मुख्यमंत्री अक्षर सम्मान प्रदान किया जाएगा। राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण के संचालक मयंक वरवड़े ने बताया कि राज्य के दो जिलों जशपुर और दंतेवाड़ा और दो ग्राम पंचायतों टेमरी (रायपुर) तथा करमाहा (सरगुजा) को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अक्षर भारत राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा था।

    दोनों जिलों और दोनों ग्राम पंचायतों को भी रायपुर में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अध्यक्षता करेंगे और सांसद रमेश बैस, मंत्री केदार कश्यप और बृजमोहन अग्रवाल भी शामिल होंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें