Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    ATM का उपयोग करने वाले हो जाइये सावधान, ऐसे हो सकते हैं ठगी का शिकार

    Published: Thu, 12 Oct 2017 04:17 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 06:11 PM (IST)
    By: Editorial Team
    atm demo 20171012 181140 12 10 2017

    रायपुर। यदि आप एटीएम का उपयोग कर अपने बैंक खाते से पैसे निकालते हैं तो आपको सावधान बरतने की आवश्‍यकता है। इसकी वजह यह है कि राजधानी में एटीएम बूथ पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगाकर पासवर्ड चोरी करने वाले शातिर अपराधी सक्रिय हैं।

    इस मामले में पुलिस ने देर रात दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों मुंबई निवासी हैं। इन पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। बुधवार की रात को कार्ड धारकों का नंबर चोरी कर बैंक खाते से पैसे आहरण करने की फिराक में दो शातिर चोर शहर के एटीएम बूथ के आसपास घूम रहे थे।

    आरोपी एटीएम बूथ में घुसकर कैमरा बंद कर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस फिट करने का प्रयास कर रहे थे। इसकी शिकायत मौदहापारा थाना पुलिस को मिली। एसआई उत्तम साहू ने कहा कि बुधवार को सुबह लगभग 10-11 बजे के बीच जयराम काम्प्लेक्स के पीछे पंजाब नेशनल बैंक में कोई अज्ञात आरोपी चोरी की नीयत से घुसा था।

    एटीएम के कार्ड रीडर और सीसीटीवी कैमरा से छेड़छाड़ कर उसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस फिट कर रहा था। ताकि वह कार्ड होल्डर के एटीएम नंबरो को चोरी कर खाते से पैसे निकाल सके। इस दौरान पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक पवन कुमार वहां पहुंचे। जिन्हें अज्ञात आरोपी की कार्यप्रणाली संदिग्ध लगी।

    शाखा प्रबंधक को देखते ही आरोपी वहां से भाग गया। वहीं पुलिस ने जांच के बाद मुंबई के महबर और शाहनवाज को गिरफ्तार किया गया। दोनों को सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के आधार पर पकड़ा गया ।दोनों ने जयस्तंभ स्थित होटल में फर्जी आईडी देकर कमरा बुक करवाया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें