Naidunia
    Sunday, May 28, 2017
    PreviousNext

    नौकरी से निकाला गया लैपटॉप का दलाल

    Published: Mon, 03 Mar 2014 10:44 PM (IST) | Updated: Mon, 03 Mar 2014 10:44 PM (IST)
    By: Editorial Team

    भिलाई। सरकारी लैपटॉप की दलाली करने वाले पर कॉलेज प्रबंधन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए नौकरी से निकाल दिया है। रायपुर स्थित सीआईटी (सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) प्रबंधन ने सोमवार देर शाम यह निर्णय लिया।

    'नईदुनिया' में सरकारी लैपटॉप की दलाली कॉलेज के अधिकारी द्वारा किए जाने खबर पढ़ने के बाद सीआईटी प्रबंधन ने प्रशासनिक अधिकारी चेतन को तलब किया। बताते हैं कि सुबह चेतन निजी कारणों से कॉलेज नहीं आने की बात कही। कॉलेज प्रबंधन ने दलाली मामले में उससे पक्ष रखने को कहा। कॉलेज प्रबंधन के सवाल पर चेतन ने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने उससे शाम छह बजे तक लिखित में पक्ष रखने को कहा, लेकिन चेतन ने कोई जवाब नहीं दिया और न ही प्रबंधन का कॉल रिसीव किया। इसके बाद शाम को प्रबंधन ने चेतन को टर्मिनेशन ऑर्डर जारी कर दिया।

    यह है मामला

    छत्तीसगढ़ शासन ने सत्र-2013 में इंजीनियरिंग के यूजी एवं पीजी अंतिम वर्ष के छात्रों को हर साल मुफ्त लैपटॉप देने की घोषणा की थी। इस सत्र में लैपटॉप बंटने से ही पहले ही दलालों ने ऐसे छात्रों से संपर्क किया, जो बीई आठ सेमेस्टर तक की परीक्षा देने के बाद भी कोर्स पूरा नहीं कर सके। इन छात्रों का नाम नई सूची में जोड़कर उन्हें लैपटॉप वितरण के समय उपस्थित रहने को कहा गया और इसके एवज में कमाई का कुछ हिस्सा उन्हें कमीशन के रूप में देने का लालच भी दिया गया।

    टर्मिनेट किया गया

    खबर पढ़ने के बाद चेतन से शाम तक लिखित में पक्ष रखने को कहा गया था, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। फलस्वरुप उसका टर्मिनेशन ऑर्डर जारी कर दिया गया है।

    चिनमय दावड़ा, संचालक, सीआईटी रायपुर

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी