Naidunia
    Thursday, July 27, 2017
    PreviousNext

    राष्ट्रपति चुनाव : पहला वोट मूणत, आखिरी अमित ने डाला

    Published: Mon, 17 Jul 2017 11:21 AM (IST) | Updated: Mon, 17 Jul 2017 07:07 PM (IST)
    By: Editorial Team
    chhattisgarh vidhan sabha 17 07 2017

    रायपुर। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हुए मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के विधायकों में भारी उत्साह नजर आया। पहले एक घंटे में ही 81 विधायकों ने वोट डाला दिए। कड़ी सुरक्षा के बीच निर्वाचन के लिए विधानसभा परिसर में मुख्य भवन स्थित समिति कक्ष क्र.2, 3 एवं सेन्ट्रल लॉन का सम्पूर्ण आधा हिस्सा प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया था।

    सुबह दस बजे सबसे पहले वोट डालने रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत पहुंचे। वहीं आखिरी वोट मरवाही विधायक अमित जोगी ने करीब साढ़े तीन बजे डाला। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल सुबह 10.45 पर एकसाथ मतदान करने पहुंचे। उस दौरान कांग्रेस और भाजपा के करीब दस विधायक लाइन में थे।

    मतदान के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को जीत की अग्रिम बधाई दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ समेत देश में भाजपा की तय संख्या से ज्यादा वोट कोविंद के पक्ष में पड़ेगा।

    विधायक विमल चोपड़ा किसान की फोटो और स्लोगन लिखे कुर्ते को पहनकर पहुंचे तो उनको मतदान से रोक दिया गया। बाद में चोपड़ा कुर्ते के ऊपर जैकेट पहनकर मतदान करने पहुंचे। यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार के लिए एजेंट की भूमिका में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव थे, वहीं एनडीए की तरफ से एजेंट मंत्री अजय चंद्राकर थे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी