Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    एक मैसेज ने महिला की नींद उड़ा दी, सात समंदर पार हुई थी ऐसी साजिश

    Published: Fri, 22 Sep 2017 03:50 AM (IST) | Updated: Fri, 22 Sep 2017 06:42 PM (IST)
    By: Editorial Team
    withdraw money 2017922 95226 22 09 2017

    रायपुर। चौबे कॉलोनी निवासी एक कोचिंग क्लास संचालिका ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकार हो गई। उनके क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर अज्ञात जालसाज ने स्विट्जरलैंड से पांच बार में 15 हजार रूपए से अधिक की रकम का आहरण कर लिया। मोबाइल में मैसेज आने पर महिला को धोखाधड़ी का पता चला। उन्होंने तत्काल एचडीएफसी बैंक के काल सेंटर को फोन कर अपना कार्ड ब्लॉक कराया। मामले में सरस्वतीनगर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध कायम कर लिया है।

    धोखाधड़ी की शिकार चौबे कालोनी निवासी श्वेता बंछोर पति नागेश बंछोर(37) ने बताया कि गुरूवार की सुबह उनके मोबाइल पर एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर पांच बार में कुल 15 हजार 181 रूपए का आहरण होने का मैसेज आया तो वे चौंक गई।

    शातिर जालसाज ने एक के बाद एक 3 हजार 36 रूपए पांच बार में आहरण किया था। उन्होंने तत्काल बैंक के कॉल सेंटर को फोन कर अपना कार्ड ब्लॉक करवाया। श्रीमती श्वेता को कॉल सेंटर ने जानकारी दी कि बुधवार की रात करीब पौने आठ बजे उनके क्रेडिट कार्ड में संदिग्ध गतिविधि बैंक की निगाह में आ गई थी, लेकिन तब तक उनके कार्ड से ट्रांजेक्शन हो चुका था।

    बैंक से ही उन्हें पता चला की सारा ट्रांजेक्शन स्विट्जरलैंड से किया गया है। श्वेता का कहना है कि मुझे ना तो कोई ओटीपी प्राप्त हुआ और न ही किसी ने फोन से कोई जानकारी मुझसे ली, बावजूद खाते से पैसे का आहरण हो गया। लिहाजा आशंका है कि किसी शातिर जालसाज ने क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर पैसे निकाले है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर धारा 420 का अपराध कायम कर लिया है।

    बैंक अधिकारी चकित

    श्रीमती श्वेता बंछोर का बैंक अकाउंट जीई रोड अनुपम गार्डन के पास स्थित एचडीएफसी शाखा में है। बैंक अधिकारी भी विदेश से किए गए इस आहरण को लेकर आश्चर्य में है। उनका कहना था कि बिना ओटीपी नंबर के आखिर पैसे कैसे निकाल लिए गए, वह भी विदेश में।

    पुलिस अधिकारी भी इसे नए तरीके का फ्रॉड बता रहे हैं, हालांकि राजधानी में इससे पहले भी एटीएम, क्रेडिट और डेबिट कार्ड को हैक करके या क्लोन तैयार कर ऑनलाइन पैसा आहरण करने के कई मामले सामने आ चुके है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें