Naidunia
    Monday, February 20, 2017

    नेताओं का मकान बचाने घटा दी चौड़ाई

    Sun, 19 Feb 2017 11:12 PM (IST)

    नंदई-मोहारा सड़क चौड़ीकरण में प्रशासन की मनमानी ने प्रभावित लोगों में आक्रोश बढ़ा दिया है। कई नेताओं के घरों को बचाने के लिए निर्माण एजेंसी व प्रशासन ने रोड संकरी कर दी है, जो बाद में दुर्घटना का कारण भी बन सकता है। इधर तोड़फोड़ में भेदभाव को लेकर आक्रोशित लोग शासन-प्रशासन से शिकायत करने की तैयारी में है।

    सुमेलित के प्रश्नों में उलझे परीक्षार्थी, समय भी पड़ा कम

    Sun, 19 Feb 2017 11:11 PM (IST)

    शहर के दस परीक्षा केंद्रों में रविवार को पीएससी की परीक्षा हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा में कुल 4119 परीक्षार्थियों में 920 अभ्यार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली की परीक्षा में भावी अफसरों को हिन्दी के सुमेलित के प्रश्नों ने खूब परेशान किया। दूसरे पाली में गणित व रिजनिंग के सवालों ने भी परीक्षार्थियों को उलझाए रखा,

    कबीर के उपदेशों में है हर सवाल का जवाब

    Sun, 19 Feb 2017 11:10 PM (IST)

    छुईखदान ब्लॉक के ग्राम घिरघोली में आयोजित कबीर सत्संग में रविवार को मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह शामिल हुए। सत्संग में मुख्यमंत्री डा. सिंह ने कबीर पंथ के राष्ट्रीय संत असंग साहेब से प्रदेश की खुशहाली का आशीर्वाद लिया। इसके बाद करीब 20 मिनट तक मुख्यमंत्री ने सत्संग भी सुना।

    पढ़ाई और विवाह में अब गरीबी नहीं बनेगी बांधा

    Sun, 19 Feb 2017 11:10 PM (IST)

    सभी ब्राह्मण समाज को एकजुट कर समाज ने सर्व ब्राह्मण महासभा का गठन किया है। समाज ने एकता का संदेश भी दिया। रविवार को महासभा के अध्यक्ष रमेश पटाक ने पत्रकारवार्ता में नवगठित महासभा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महासभा समाज हित में काम करेगा।

    मस्ती की पाठशाला में झूमी संस्कारधानी

    Sun, 19 Feb 2017 11:08 PM (IST)

    शहर के चौपाटी रोड में रविवार से नगर निगम ने मस्ती की पाठशाला शुरू की, जिसमें पहले ही दिन शहर के लोगों का उत्साह दिखा। मस्ती की इस पाठशाला में रायपुर से आए कलाकारों ने लोगों को वुशु के कई स्टंड सिखाए, तो कई लोगों ने डीजे की धुन पर डांस भी सिखा। सुबह 6 से 8 बजे तक बच्चों के साथ बड़े-बुजुर्गों ने भी यहां खूब मस्ती की।

    अप्रैल से राजा की जमीन पर नहीं बिकेगी शराब

    Sun, 19 Feb 2017 10:52 PM (IST)

    महावीर चौक (इमाम चौक) और भगत सिंह चौक पर राजा की जमीन पर अप्रैल से शराब नहीं बेची जा सकेगी। वहां अभी व्यावसायिक उपयोग के नाम पर राजगामी संपदा न्यास समिति से किराय पर लिए गए इन दुकानों में अंग्रेजी शराब दुकान और बीयर बार चलाए जा रहे हैं। दोनों नेशनल हाइवे से बिल्कुल सटे हुए हैं।

    छग मछुआ महासंघ की अधिकार रैली आज

    Sun, 19 Feb 2017 10:38 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ मछुआ महासंघ द्वारा सोमवार को निषाद केंवट, धीवर ढीमर, कहार कहरा, मल्लाह, भोई, नाविक समुदाय को अनुसूचित जनजाति वर्ग का आरक्षण देने की मांग को लेकर सुबह 11 बजे ढीमर समाज सामुदायिक भवन से अधिकार रैली निकाली जाएगी।

    निर्माणाधीन फ्लाई ओवर की शिकायत सीएम व सांसद से

    Sun, 19 Feb 2017 10:37 PM (IST)

    सर्वजनहित समिति ने शहर में निर्माणाधीन फ्लाई ओव्हर की शिकायत मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह व सांसद अभिषेक सिंह से की है। समिति ने कहा कि निर्माण में मापदंडों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। गलत ढंग से फ्लाई ओव्हर का जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

    डबरी निर्माण ने बदली किसानों की तकदीर

    Sun, 19 Feb 2017 10:35 PM (IST)

    खेतों में डबरी निर्माण कर मछली पालन करने वाले किसानों की तकदीर ही बदल गई है। किसानों का आय बढाने के लिए सरकार ने किसानों के निजी खेतों में डबरी का निर्माण कराया है।

    चंद्रवंशी परिवार को मिलेगी सहायता राशि

    Sun, 19 Feb 2017 10:34 PM (IST)

    ग्राम ठाकुरबांधा निवासी रविदास चंद्रवंशी परिवार की बेटी ज्योति चंद्रवंशी के असामयिक निधन के बाद केबिनेट मंत्री खूबचंद पारख व जिला भाजपा अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने शोकाकुल से मुलाकात कर संवेदना प्रकट की। पारख व अग्रवाल ने चंद्रवंशी परिवार को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से 50 हजार रुपए दिलवाने की बात कही।

    अटपटी-चटपटी