Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    ट्रक ने स्कूल बस को मारी ठोकर,चक्काजाम

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST)
    By: Editorial Team
    01decp31 02 12 2016

    लखनपुर। नईदुनिया न्यूज

    अंबिकापुर-बिलासपुर हाईवे में ग्राम लहपटरा में गरुवार को तेज रफ्तार ट्रक ने डी.हिलाक्स पब्लिक स्कूल की बस को ठोकर मार दी। बस में 25 स्कूली बच्चे सवार थे, जिनमें से कुछ बच्चों को सामान्य चोटें आई हैं। भारी वाहनों से आए दिन हो रही दुर्घटनाओं से बनती जानलेवा परिस्थितियों से आक्रोशित ग्रामीण अंबिकापुर-बिलासपुर हाइवे में लगभग डेढ़ घंटे टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने दुर्घटनाकारित ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। एसडीएम की समझाइश के बाद चक्काजाम समाप्त हो सका।

    लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लहपटरा में गुरूवार की दोपहर लगभग तीन बजे अंबिकापुर से लगे लुचकी घाट के पास स्थित डी.हिलॉक्स पब्लिक स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर छोड़ने के लिए बस क्रमांक सीजी 15एबी 0375 का चालक निकला था। लहपटरा में सड़क के किनारे बस को रोककर वह बच्चों को उतार ही रहा था, तभी ट्रक क्रमांक सीजी 15एसी 2797 ने बस को ठोकर मार दी। ट्रक को चालक राजू तिग्गा पिता जहरू तिग्गा 45 वर्ष, निवासी प्रतापगढ़ सीतापुर चला रहा था जो नशे में धुत था। ठोकर से बस में सवार स्कूली बच्चे अनियंत्रित होकर बस की सीट से टकराकर घायल हो गए। बस में 25 बच्चे सवार थे,जिसमें से लगभग एक दर्जन बच्चे लहपटरा ग्राम के ही थे। घायल बच्चों में लक्ष्मीनारायण राजवाड़े पिता अजय राजवाड़े, रोहित सिंह पिता रामगोपाल सिंह, उमाशंकर व विनीत राजवाड़े का लहपटरा के अस्पताल में ही जांच और उपचार कराया गया है। आए दिन होती सड़क दुर्घटनाओं से आक्रोशित ग्रामीणों ने अंबिकापुर-बिलासपुर हाईवे में चक्काजाम कर दिया। इससे लगभग डेढ़ घंटे मार्ग से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया।

    सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार मो.इरशाद खान, लखनपुर थाना प्रभारी एसएल नागेंद्र, एएसआई श्री खांडे, राकेश सिंह, क्राईम ब्रांच व मणीपुर पुलिस ने ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। एसडीएम नुपुर राशि पन्ना ने मौके पर पहुंच ग्रामीणों से चर्चा की और मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। पुलिस आरोपी ट्रक चालक के विरूद्घ अपराध कायम कर लिया है।

    स्कूल समय में भारी वाहनों पर रोक का आश्वासन-

    कोल ट्रांसपोर्टिंग में लगी ट्रिप ट्रेलरों और भारी मालवाहकों से आए दिन होती दुर्घटनाओं को देखते हुए ग्रामीणों ने मांग की है कि अंबिकापुर-बिलासपुर हाईवे में सुबह 7 से 10 बजे तक और अपरान्ह 3 बजे से सायं 5 बजे तक इनके आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। एसडीएम नुपुर राशि ने ग्रामीणों की मांग की ओर सरगुजा कलेक्टर का ध्यानाकर्षण कराने और उनकी मांग के अनुरूप भारी वाहनों की आवाजाही पर उक्त समय में रोक लगाने का आश्वासन दिया है। दो दिन पूर्व मेंड्राकला में स्कूल बस को एक ट्रेलर ने ठोकर मार दी थी।

    -------------------------------------------

    और जानें :  # school bus accident
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी