Naidunia
    Sunday, July 23, 2017
    PreviousNext

    मासूम बच्ची से बोला स्कूल, 'पिता के नाम का प्रमाण लाओ, तब देंगे एडमिशन'

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:22 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 12:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    poor school girl india 2017718 125452 18 07 2017

    पोड़ी-उपरोड़ा। स्कूल में दाखिले के लिए बच्चे का जन्म पंजीयन अनिवार्य होने व पिता के नाम का प्रमाणित प्रपत्र लाने का हवाला देते हुए एक बालिका को दाखिले से वंचित कर दिया गया है। इसकी शिकायत बालिका के नाना ने कोरबी पुलिस चौकी में की है।

    एक ओर जहां पूरे देशभर में बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने शासन ने विविध योजना लागू की है, वहीं दूसरी ओर बनिया निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग सहेत्तर राम धोबी अपनी पोती आंचल को दाखिला दिलाने के लिए स्कूल का चक्कर काट रहा है।

    हताश सहेत्तर ने मामले की शिकायत कोरबी पुलिस चौकी में की है। सहेत्तर ने शिकायत में इस बात का उल्लेख किया है कि परिस्थितियांवश उसकी पोती के पिता का नाम प्रमाणित किया जाने वाला प्रपत्र नहीं बन सका है। आंचल अब पांच साल की हो गई है।

    उसका नाम स्कूल में दाखिल कराने के लिए जाने पर जन्म पंजीयन अथवा आंगनबाड़ी केंद्र से लिखवा कर लाने कहा जा रहा है। ऐसे में बालिका को स्कूल में दाखिला नहीं दिया जा रहा। उसने पुलिस से मांग की है कि इसके लिए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए व उसकी पोती का स्कूल में दाखिला कराया जाए।

    इस मामले में कोरबी पुलिस चौकी प्रभारी डीआर मनहर का कहना है कि बालिका का स्कूल में दाखिला नहीं होने की शिकायत प्राप्त हुई है। प्राथमिक शाला में आंचल का दाखिला क्यों नहीं लिया जा रहा, इसकी जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी