Naidunia
    Tuesday, July 25, 2017
    PreviousNext

    अधिक्ताओं ने लॉ कमीशन की सिफारिश का जताया विरोध

    Published: Sat, 22 Apr 2017 04:01 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 04:01 AM (IST)
    By: Editorial Team

    लालपट्टी लगाकर किया काम बंद, निकाली गई रैली

    सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन, चेयरमेन का जलाया पुतला

    पᆬोटो क्रमांक 07-08 आरजीएचपी 20 (कलेक्टोरेट के सामने प्रदर्शन करते अधिवक्ता संघ व पुतला दहन करते हुए)

    रायगढ़। नईदुनिया न्यूज

    अधिवक्ताओं ने लॉ कमीशन 2017 की सिफारिश को लेकर विरोध जताया है। जहां शुक्रवार को लाल फीता लगाकर उनके द्वारा काम काज नहीं किया गया। वहीं दोपहर करीब एक बजे न्यायालय से रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचे। उन्होनें ने वहां नारेबाजी करने के सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया। उसके बाद न्यायालय के बाहर लॉ कमीशन के चेयरमेन का पुतला दहन किया गया।

    शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने लाल पट्टी लगाकर विरोध जताते हुए एक दिवसीय काम काज बंद कर दिया। जहां उन्होनें ने दोपहर करीब एक बजे न्यायालय से रैली निकाली गई।रैली कलेक्टोरेट पहुंचने के बाद वहां भी विरोध को लेकर नारेबाजी किया। वहीं सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इस संबंध में जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष व सचिव ने बताया कि राष्ट्रीय लॉ कमीशन द्वारा अधिवक्ता अधिनियम 1961संशोधन 2017 के माध्यम सेऐसे संशोधन प्रस्तावित किया गया है। जो अधिवक्ता के लिए काला कानून के जैसे है।लॉ कमीशन व विधि विभाग द्वारा अधिवक्ताओं के हित में न तो निर्णय लिया गया और न ही अधिवक्ताओं के उच्च पदाधिकारियों से प्रस्तावित संशोधन विधियेक 2017 के संदर्भ में चर्चा किया गया। ऐसे में इस लॉ कमीशन के नए कानून का अधिवक्ताओं द्वारा विरोध कर रहे है।अधिवक्ताओं के कल्याण आकस्मिक मृत्यु, बीमारी, पेंशन, आर्थिक सहयोग बातों का कोई उल्लेख नहीं है। अगर हमारी मांग पूरा नहीं होता है। तो आने वाले दिनों में वृहद आंदोलन करने की बात कही गई है।ज्ञापन सौंपने के बाद अधिवक्ताओं ने न्यायालय के सामने विधि आयोग के चेयर मेन बीएस चौहान द्वारा विवादास्पद संशोधन को लेकर उनका पुतला दहन किया गया।

    कामकाज नहीं करने से पक्षकार हुए परेशान

    अधिवक्ताओं द्वारा लाल पट्टी लगाकर विरोध करने व कामकाज से अलग होने के कारण शुक्रवार को न्यायालय आने वाले पक्षकारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कोई काम नहीं होने से उनको बैरंग लौटना पड़ा।

    घरघोड़ा के अधिवक्ता रहे हड़ताल पर

    अधिवक्त ा संघ घरघोड़ा ने ला कमीशन अफ इण्डिया द्वारा प्रस्तुत एडवोकेट संशोधन बिल के विरोध में बैठक कर सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पास कर एकदिवसीय हड़ताल पर रहे । घरघोड़ा ,लैलूंगा और तमनार के न्यायालयों में अधिवक्त ाओ ने उपस्थित नही दिए । संघ के सचिव सुनील सिंह ठाकुर ने बताया कि ला कमीशन का संशोधन प्रस्ताव अधिवक्ताओ के अधिकार के खिलाफ है ।उक्त बिल अधिवक्ताओ के खिलाफ सुनियोजित षडयंत्र है । अधिवक्ता संघ ने आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए आगामी दिनों में मांग नही माने जाने पर जेल भरो आंदोलन करने की बात कही है । हड़ताल में अध्य्क्ष देवेन्द्र पंडा, शंखदेव मिश्रा, नारायण बेहरा, आरती शर्मा, राजेश ठाकुर, विधा बहिदार,मंझली मिश्रा, राकेश बेहरा, सत्यजीत शर्मा, अनिल ,चूड़ा मणि बेहरा, सहित अधिवक्तगण उपस्थित रहे ।

    और जानें :  # SDHIVAKTAO NE LAW
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी