Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    एसईसीएल को मिलेगा नेशनल सेफ्टी एवार्ड

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:03 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:03 AM (IST)
    By: Editorial Team

    0 17 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे सम्मानित

    0 तीन माइंस का चयन

    कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

    एसईसीएल की तीन खदानों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए नेशनल सेफ्टी एवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगामी 17 अगस्त को दिल्ली में आयोजित एक समारोह में कंपनी को एवार्ड प्रदान करेंगे।

    श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने राष्ट्रीय खान सुरक्षा एवार्ड के लिए एसईसीएल का चयन किया है। नेशनल सेफ्टी एवार्ड (माइंस) कमेटी एवं डायरेक्टर ऑफ माइंस सेफ्टी की अनुशंसा उपरांत मंत्रालय ने एसईसीएल को एवार्ड लेने के आमंत्रित किया है। एसईसीएल की तीन माइंस चिरमिरी एरिया की अंडरग्राउंड एनसीपीएस ओल्ड, जोहिला एरिया की विंध्या प्रोजेक्ट तथा बैकुंठपुर की पंडोपारा खदान शामिल है। वर्ष 2013 एवं 2014 में शून्य दुर्घटना एवं कंपनी को आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए इन खदानों का चिन्हित किया गया। आगामी 17 अगस्त को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में सुबह 10.30 बजे से आयोजित समारोह में भाग लेने एसईसीएल के अफसर उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवार्ड प्रदान करेंगे। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि एसईसीएल कोरबा क्षेत्र की भूमिगत सिंघाली परियोजना को भी पहले भी नेशनल एवार्ड मिल चुका है। अब विभिन्ना श्रेणी में तीन भूमिगत खदान को एवार्ड के लिए चिन्हित किया गया है। कम दुर्घटना वाली माइंस श्रेणी में एसईसीएल को विजेता व उपविजेता में चयन किया गया है। खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) ने 37 विजेता तथा 34 उपविजेता का चयन किया है। इसमें कोयला एवं नान कोयला दोनों खदान शामिल है। जानकारों का कहना है कि कुछ अन्य खदान भी इस दौड़ में शामिल थी, पर घटनाओं की वजह से पिछड़ गई और अन्य खदान आगे हो गई।

    बाक्स

    एनएफआईटीयू महासचिव होंगे शामिल

    श्रम व रोजगार मंत्रालय ने एसईसीएल को नेशनल सेफ्टी एवार्ड प्रदान किए जाने हेतु आयोजित समारोह में एनएफआईटीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक जायसवाल को आमंत्रित किया है। मंत्रालय से जारी पत्र में श्री जायसवाल को दिल्ली में आयोजित इस समारोह में भाग लेने के लिए निर्धारित समय पर उपस्थित होने कहा है। संगठन वरिष्ठ नेता एलबी नायक ने बताया कि श्री जायसवाल समारोह में भाग लेने मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

    और जानें :  # secl ko mila
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें