Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    दुकानों के बाहर सामान रखने पर प्रशासन हुआ सख्त

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:01 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 04:01 AM (IST)
    By: Editorial Team
    01decp28 02 12 2016

    अंबिकापुर। नईदुनिया न्यूज

    दुकानों का सामान सड़क पर प्रदर्शनी कर शहर की यातायात व्यवस्था को बिगाड़ने वालों पर प्रशासन की सख्ती बढ़ गई है। कलेक्टर पिछले सप्ताह सड़क पर निकल स्वयं कार्रवाई की थी। इसके बाद गुरूवार को एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में प्रशासन, पुलिस व नगर निगम का अमला शहर की सड़कों पर निकला और प्रमुख मार्गों में भ्रमण कर दुकानदारों को फटकार लगाते हुए सामान दुकान के भीतर कराया। अधिकारियों ने दुकानदारों को अंतिम चेतावनी भी दी है। दोबारा सड़क तक सामान रखने पर जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

    नगर के देवीगंज मार्ग, ब्रह्म मार्ग, स्कूल रोड, महामाया रोड, सदर रोड में लंबे समय से दुकानदार दुकान के बाहर सड़कों पर अपने सामानों की प्रदर्शनी करते आ रहे हैं। कई बार नगर निगम व पुलिस की टीम ने कार्रवाई की है पर कुछ दुकानदार अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आ रहे हैं। स्कूल रोड में तो कुछ रेडिमेड कपड़े के व्यवसायियों ने नियम कायदे को दरकिनार कर दिया है। दुकान के बाहर बड़े-बड़े बोर्ड लगाकर, लोहे के एंगल जोड़कर कपड़े टांग शहर की यातायात व्यवस्था को बाधित करने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। शहर के प्रमुख व्यवसायिक मार्ग देवीगंज का भी यही हाल है। पिछले सप्ताह कलेक्टर भीम सिंह स्वयं पुलिस, नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ नगर के घड़ी चौक से महामाया चौक तक निकले थे। दुकानदारों का सामान भीतर कराया था और चेतावनी भी दी थी। एक सप्ताह बाद पुनः कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, डीएसपी पुष्पेन्द्र सिंह बघेल, कोतवाली टीआई नरेश चौहान, यातायात प्रभारी भारद्वाज सिंह, निगम के उड़नदस्ता प्रभारी राजकुमार साहू सहित नगर निगम की एक बड़ी टीम कार्रवाई के लिए निकली। स्कूल रोड, महामाया रोड में कार्रवाई के बाद महामाया चौक से घड़ी चौक तक देवीगंज मार्ग में प्रशासनिक अमले ने एक-एक दुकानदारों को न सिर्फ समझाइश दी बल्कि सामानों को भी दुकान के भीतर कराया। एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा ने दुकान के बाहर सड़क पर सामानों की प्रदर्शनी करने वाले व्यवसायियों को अंतिम चेतावनी भी दी है। उन्होंने कहा है कि वे दोबारा कार्रवाई के लिए निकले तो सामानों की भी जब्ती होगी।

    बेतरतीब वाहनों को भी कराया व्यवस्थित-

    एसडीएम श्री शर्मा के नेतृत्व में निकली टीम ने दुकानों के बाहर रखे सामानों को हटवाने के साथ शहर की सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहनों को भी व्यवस्थित करवाया। यातायात प्रभारी को भी एसडीएम ने निर्देश दिया है कि सड़क पर बेतरतीब वाहन पार्क करने वालों केखिलाफ कार्रवाई करें और वाहन जब्त करें। कार्रवाई के दौरान बीच सड़क पर खड़ी एक स्कूटी भी हाईड्रोलिक वाहन से जब्त कर ली गई।

    बिजली खंभों पर लगे बोर्ड भी हटवाए-

    शहर के मुख्य मार्गों में दुकानदारों के द्वारा अपने दुकानों का बोर्ड भी लगा दिया गया है। जहां भी पोल लगे हैं वहां कई-कई बोर्ड लगे थे और छोटे-छोटे होर्डिंग भी टंगे हुए थे। प्रशासन की टीम ने इन सभी बोर्डों को जब्त कर लिया है। बिजली खंभों पर होर्डिंग व दुकानों का बोर्ड लगाए जाने पर अब संबंधित दुकानदारों पर कार्रवाई किए जाने का भी प्रशासन ने मन मना लिया है।

    और जानें :  # shop goods
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी