Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    बुरकापाल हमले में शामिल 11 माओवादी समेत 15 गिरफ्तार

    Published: Mon, 19 Jun 2017 08:45 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 08:49 PM (IST)
    By: Editorial Team
    arrest 19 06 2017

    सुकमा। सर्चिंग पार्टी ने रविवार को जगरगुंडा थाना क्षेत्र के गोंदपल्ली से बुरकापाल हमले में शामिल 11 माओवादी समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी नक्सलियों को सोमवार को स्थानीय न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

    एएसपी हरीश राठौर ने सोमवार शाम 4 बजे एसपी दफ्तर में प्रेसवार्ता कर नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते बताया कि पकड़े गए नक्सलियों में हेमला आयतु, तामो बुधरु, डोडी मंगलू, मिडियम रामा, पुनेम सन्नू उइका जोगा, सोढ़ी जोगा, उइका भीमा, पोटाम बोड्डा, सोढी पांडू व उइका बुधरू शामिल हैं।

    इन्होंने बुरकापाल हमले के अलावा जगरगुंडा थाना क्षेत्र के गांव बैनपल्ली के पास जंगल में पुलिस पार्टी पर गोलीबारी करने व पुजारीपारा के पास आईईडी व अन्य नक्सली सामग्री रखने की वारदातों में शामिल होने का गुनाह कबूल किया है।

    ये जनमिलिशिया व डीएकेएमएस (दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ) सदस्य के रूप में काम करते थे। इसके अलावा तोंगपाल थाना क्षेत्र के प्रतापगिरी निवासी मड़कम मन्नू को जैमेर निवासी कवासी जोगा की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है।

    गादीरास व कुकानार से 3 गिरफ्तार

    एएसपी राठौर ने बताया कि फरवरी 2015 में पंचायत चुनाव के दौरान मतदान दल से मतपेटी लूटने की घटना में शामिल नक्सली मनकापाल निवासी मड़कामी हुंगा को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है। कुकानार थाना क्षेत्र के कुन्ना से विभिन्न नक्सली वारदातों में शामिल पोड़ियाम जोगा और मड़कामी देवा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें