Naidunia
    Thursday, April 27, 2017
    PreviousNext

    बालोद के हितकसा जंगल में पकड़े गए दो हार्डकोर नक्सली

    Published: Fri, 17 Feb 2017 01:04 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 04:22 PM (IST)
    By: Editorial Team
    naxali attack 2017217 162236 17 02 2017

    दल्लीराजहरा/भिलाई। बालोद, राजनांदगांव और कांकेर जिले में लंबे समय से सक्रिय हार्डकोर महिला व पुरुष नक्सली को बालोद पुलिस ने हितकसा के जंगलों से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सलियों ने महामाया, राजहरा, डौंडी, खड़गांव और मोहला थाना क्षेत्रों में कई गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है। इन नक्सलियों पर पुलिस ने 5-5 लाख रुपए का ईनाम भी घोषित किया था।

    पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा करते हुए दुर्ग रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि पल्लेमाड़ी थाना क्षेत्र के खड़गांव एरिया कमेटी के नक्सल कमांडर उमेश गावड़े और मोहला एरिया कमेटी की कमांडर अनिला उर्फ धनाय मरकाम को बालोद पुलिस ने राजहरा थाना के हितकसा के जंगल से पकड़ा।

    उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नक्सल ऑपरेशन के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली। इस पर पुलिस ने दोनों नक्सलियों गुरुवार को हितकसा के जंगल में एक पेड़ के नीचे संदिग्ध हालत में थे। पुलिस ने दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा और पूछताछ की तो दोनों ने अपना नाम रामू और सुशीला बताया, लेकिन कड़ाई करने पर दोनों ने अपनी असली पहचान बता दी।

    उन्होंने बताया कि मदनवाड़ा थाना के ग्राम मुंजाल का रहने वाले उमेश गावड़े वर्ष 2007 में नक्सली संगठन पल्लेमाड़ी एरिया कमेटी का सदस्य बना था। वर्ष 2011, 2012 में उसे मंगलतराई एलओएस का कमांडर बनाया गया। वहीं मदनवाड़ा के ही ग्राम खुर्सेकला की रहने वाली अनिला उर्फ धनाय मरकाम ने भी वर्ष 2007 में नक्सल संगठन में भर्ती हुई। उसके बाद लगातार सक्रिय रही।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी