Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    अमेरिका ने वनमंत्री गागड़ा को वीजा देने से इंकार किया

    Published: Fri, 02 Dec 2016 03:12 PM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 03:12 PM (IST)
    By: Editorial Team

    रायपुर, ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के वनमंत्री महेश गागड़ा को वीजा देने से अमेरिका ने इंकार कर दिया है। वनमंत्री 16 दिसंबर से अमेरिका और तंजानिया के सरकारी दौरे पर जाने वाले थे। इस सिलसिले में उन्होंने हैदराबाद के अमेरिका दूतावास में वीजा का आवेदन दिया था, जिसे ठुकरा दिया गया है। गागड़ा के साथ वन विभाग के छह सदस्यीय दल को भी इस प्रवास पर जाना था। अब मंत्री का वीजा कैंसिल होने के बाद पूरा दौरा कार्यक्रम ही खटाई में पड़ गया है। हालांकि मंत्री ने इस मामले में चुप्पी साध ली है।

    वन विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि मंत्री के साथ वन विभाग के प्रमुख सचिव आरपी मंडल, एडिशनल पीसीसीएफ मुदित कुमार सिंह, सीसीएफ अरुण पांडेय, तपेश झा तथा मुकेश बंसल अध्ययन दौरे पर 16 से 26 दिसंबर तक अमेरिका और तंजानिया के प्रवास पर जाने वाले थे।

    वीजा के लिए मंगलवार को गागड़ा एक अन्य अफसर के साथ हैदराबाद गए थे, लेकिन उनका आवेदन स्वीकार नहीं किया गया। गागड़ा नक्सल प्रभावित बस्तर के नेता हैं। वे अमेरिका और तंजानिया में वन प्रबंधन की बेहतर तकनीक देखने जा रहे थे। बताया गया है कि आवेदन में कुछ दस्तावेजों की कमी से यह दिक्कत आई है। अब नए सिरे से प्रवास की योजना बनाई जाएगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी