Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    व्यवसायियों के सड़क पर फैले सामानों को किया जब्त

    Published: Sat, 22 Apr 2017 04:02 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 04:02 AM (IST)
    By: Editorial Team

    0 निगम व यातायात पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

    0 कोसाबाड़ी से घंटाघर तक चला अभियान

    फोटो नंबर-21केओ19- कार्रवाई के दौरान गन्ना जूस ठेले को जब्त करते ।

    कोरबा। नईदुनिया प्रतिनिधि

    निगम व यातायात की संयुक्त टीम ने कार्रवाई के दौरान दुकानों के बाहर सड़क पर फैलाकर रखे सामानों सहित दुकान के बोर्ड को भी जब्त किया है। निगम ने पूर्व में ही कार्रवाई को लेकर चेतावनी दे दी थी। इसके बाद भी अनेक दुकान संचालक सामान बाहर में ही फैलाकर व्यवसाय कर रहे थे।

    शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने की दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है। शहर के घंटाघर चौक से लेकर कोसाबाड़ी क्षेत्र तक दुकान संचालित करने वाले व्यवसायियों को सामान दुकान के अंदर रखने कहा गया था। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। इसी के मद्देनजर शुक्रवार को निगम व यातायात पुलिस की संयुक्त टीम ने टीपी नगर क्षेत्र से कार्रवाई शुरू की। इस दौरान अनेक व्यवसायियों ने टीम की कार्रवाई को देखकर दुकान के बाहर रखे सामानों को अंदर रख लिया। वहीं जो व्यवसायी सामान समेट नहीं पाए उनका सामान टीम ने जब्त कर लिया। सड़कों पर सामान फैलाकर दुकानदारी करने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होता है। जाम लगने की समस्या भी सामने आ रही थी। इस तरह की कार्रवाई पहली बार नहीं हुई है, इसके पूर्व भी कई बार निगम व यातायात पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई कर चुकी है। कार्रवाई होने के बाद कुछ दिनों तक व्यवसायी सामान को व्यवस्थित ढंग से रखते हैं। इसके बाद कार्रवाई ठंडा पड़ने पर पुनः सामानों को दुकान के बाहर लगा देते हैं। इस वजह से टीम को समय-समय पर कार्रवाई की जानी चाहिए। कार्रवाई के दौरान बैंक सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों के सामने अव्यवस्थित ढंग से खड़ी वाहनों को जब्त कर संबंधित चालक के खिलाफ चालान कार्रवाई भी यातायात पुलिस ने की। टीम ने दुकान के बाहर रखे सामानों व बोर्ड को जब्त करने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था को बाधित कर रहे चारपहिया वाहन के पहियों को भी लॉक किया। इस मौके पर नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान प्रभारी योगेश राठौर, इम्तियाज अली व पोखराज यादव समेत पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

    वर्सन

    कोसाबाड़ी चौक से घंटाघर चौक तक सड़क में व्यवसायियों ने सामान पᆬैला रखा था। हटाने के लिए पहले नोटिस दिया गया था, पर कई व्यवसायियों ने सामान नहीं हटाया। शुक्रवार को अभियान चलाकर सामान हटाने के साथ ही जब्त किया गया है। 3 के खिलापᆬ न्यायालय में इश्तगासा पेश किया गया है।

    - एसएस पटेल, यातायात प्रभारी

    और जानें :  # vyavasayo k sadak pr
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें