Naidunia
    Friday, April 28, 2017
    PreviousNext

    कांग्रेस ने बरखा सिंह को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

    Published: Fri, 21 Apr 2017 11:02 PM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 11:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    barkha singh shukla 21 04 2017

    नई दिल्ली । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोलना दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह को भारी पड़ गया। पार्टी ने 24 घंटे के भीतर ही उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। वहीं, बरखा का कहना है, राहुल गांधी ने यह साबित कर दिया है कि वह कांग्रेस को फैमिली लिमिटेड की तरह चलाने की कोशिश कर रहे हैं।

    बरखा ने बृहस्पतिवार को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी को पार्टी का नेतृत्व करने के लिए अयोग्य बताया था। उन्होंने दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

    उनके पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शोभा ओझा ने उन्हें पद से हटाने की घोषणा कर दी थी। वहीं, शुक्रवार सुबह दिल्ली कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति ने बैठक कर सर्वसम्मति से उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करने का फरमान सुना दिया।

    यह कहा था बरखा ने

    बरखा शुक्ला सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा था कि अगर राहुल से पार्टी नहीं संभल रही तो वह छोड़ दें, वह मानसिक रूप से पद संभालने लायक नहीं हैं। वहीं, पार्टी से निकाले जाने पर उन्होंने कहा, मैं जानना चाहती हूं कि राहुल गांधी के खिलाफ बोलना पार्टी विरोधी गतिविधि कैसे हो गई। उन्हें कांग्रेस का इतिहास पढ़ना चाहिए।

    उनके रहते नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सामने कांग्रेस मजबूत विपक्ष की भूमिका नहीं निभा सकती है। उन्हें राम व रहीम का अंतर भी नहीं मालूम है, इसलिए देश को मजबूत विपक्ष देने के लिए सभी कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को आगे आना चाहिए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी