Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    खुले रह गए दरवाजे, रफ्तार से चलती रही खचाखच भरी मेट्रो

    Published: Tue, 12 Sep 2017 10:41 AM (IST) | Updated: Tue, 12 Sep 2017 10:53 AM (IST)
    By: Editorial Team
    metro train 2017912 105336 12 09 2017

    नई दिल्लीसोमवार देर रात को दिल्ली मेट्रो में बड़ी तकनीकी खराबी सामने आई। दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइनों में शुमार येलो लाइन (हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली) पर मेट्रो के दरवाजे खुले रह गए और चावड़ी बाजार से विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो दौड़ती रही। खचाखच भरी मेट्रो के यात्रियों में दहशत फैल गई।

    हैरानी की बात है कि मेट्रो छह स्टेशनों तक बिना गेट बंद किए रफ्तार से चलती रही, लेकिन दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के तकनीकी कर्मचारियों ने इसकी सुध नहीं ली।

    बाद में यात्रियों की शिकायत पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन खाली कराई गई और उसे डिपो में भेज दिया गया। इस घटना की वजह से येलो लाइन पर कुछ समय तक मेट्रो का परिचालन प्रभावित हुआ। हालांकि, डीएमआरसी ने इस बाबत आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है।

    मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों ने इसे सुरक्षा में बड़ा चूक बताया। यात्रियों के अनुसार, हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली की ओर जा रही मेट्रो जब चावड़ी बाजार पहुंची तो वहां से चलने के बाद मेट्रो के दरवाजे बंद नहीं हुए। यात्रियों ने अलार्म भी बजाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं बजा। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने घटना की वीडियो बनाकर सोशल साइट्स पर पोस्ट कर दी।

    हाल ही में दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन पर (द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर) अशोक नगर मेट्रो स्टेशन पर भी मेट्रो के दरवाजे खुले रह गए थे।

    इस वजह से मेट्रो का परिचालन प्रभावित हुआ था। इस तरह से गेट के खुले रहने से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। कश्मीरी गेट स्टेशन से काफी तादाद में यात्री दूसरी जगह जाने के लिए ट्रेन बदलते हैं, ऐसे में अगर थोड़ी भी धक्का-मुक्की होती तो किसी की भी जान जा सकती थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें