Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    'बाबूजी धीरे चलना...' से मशहूर हुई शकीला का निधन

    Published: Thu, 21 Sep 2017 02:35 PM (IST) | Updated: Thu, 21 Sep 2017 02:41 PM (IST)
    By: Editorial Team
    shkil died t 2017921 143927 21 09 2017

    पचास और साठ के दशक की अभिनेत्री शकीला का बुधवार की रात मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो 82 साल की थीं।

    उनके भांजे और अभिनेता नासिर खान ने सोशल मीडिया के जरिये ये जानकारी दी है। शकीला ने देव आनंद की फिल्म 'सीआईडी' और गुरुदत्त की 'आर पार' जैसी फिल्मों में काम किया।

    हर दौर के सुपरहिट गाने ' बाबूजी धीरे चलना... ' के कारण वो काफ़ी फेमस हुई। 'आर पार' के इस गाने को उन्हीं पर फिल्माया गया था। इस गाने के अलावा ' नींद न मुझको आये ' जैसा हिट गाना भी उन पर ही फिल्माया गया था।

    जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर शाम शकीला को उनके बांद्रा स्थित घर पर दिल का दौरा पड़ा। उन्हें पहले पास के एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन वहां भर्ती न हो पाने के कारण जुहू स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

    उनका सुपुर्द-ए-ख़ाक गुरुवार को माहिम में होगा। वो अभिनेता नासिर खान की मौसी थीं। सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने लोगों को ये जानकारी दी।

    अपने ज़माने की बेहतरीन अभिनेत्री वहीदा रहमान ने भी ट्विटर के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

    शकीला ने एक एनआरआई से शादी की थी और वो पहले मुंबई के मरीन ड्राईव इलाके में रहती थीं लेकिन बेटी मीनाज़ के आत्महत्या कर लेने के बाद वो बांद्रा में शिफ़्ट हो गईं। उनकी बहन नूर ने जाने माने कॉमेडियन जॉनी वॉकर से शादी की थी।

    शकीला ने श्रीमान सत्यवादी , चाइना टाउन , राज महल अरमान और हातिम ताई सहित दो दर्जन से ज़्यादा फिल्मों में काम किया। साल 1963 में आई फिल्म उस्तादों के उस्ताद उनकी आख़िरी फिल्म थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें