Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    रंगोली पर हमले से भड़क गईं दीपिका पादुकोण, सरकार से एक्शन की गुहार

    Published: Thu, 19 Oct 2017 02:16 PM (IST) | Updated: Thu, 19 Oct 2017 02:22 PM (IST)
    By: Editorial Team
    pd smrti irani 20171019 141949 19 10 2017

    रानी पद्मिनी यानि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की मुख्य भूमिका निभा रहीं दीपिका पादुकोण इस फिल्म को लेकर लगातार हो रहे हिंसक विरोध से नाराज़ हैं। हाल ही में सूरत में पद्मावती की रंगोली को बर्बाद किए जाने को लेकर उन्होंने कड़ा विरोध करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री से इस मामले कार्रवाई करने को कहा है।

    मामला सूरत का है। बताया जाता है कि गुजरात के सूरत में एक आर्टिस्ट करण जरीवाला ने पद्मावती की तर्ज़ पर रानी पद्मिनी की एक रंगोली बनाई थी। रंगोली में फिल्म पद्मावती में रानी का किरदार निभा रहीं दीपिका पादुकोण के पोस्टर के आधार पर इस रंगोली का निर्माण किया गया था। करीब 48 घंटे की मेहनत के बाद जब ये रंगोली लोगों के सामने आई तो कोई भी बिना सराहना किये नहीं रह सका। लेकिन बताते हैं कि कुछ ही देर बाद करीब 100 की संख्या में लोग वहां पहुंचे और कुछ ही पलों में पूरी रंगोली को तहस नहस कर दिया। आर्टिस्ट ने बाद में रंगोली की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा था कि 100 के करीब लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए आये और मिनटों में सब कुछ मिटा दिया।

    दीपिका पादुकोण ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। दीपिका ने एक ट्वीट कर लिखा है कि - इस तरह की हरकतों को तल्काल प्रभाव से रोका जाना चाहिए। उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को टैग करते हुए कहा है कि इस मामले में एक्शन लिया जाय।

    दीपिका ने एक साथ कई ट्वीट्स किये हैं। लिखा है - आर्टिस्ट करण की इस कलाकृति पर हुए हमले की घटना ने दिल तोड़ कर रख दिया है। यह बहुत ही घिनौना और भयावह काम है जिसने कुछ कहने को मजबूर कर दिया है। दीपिका ने सवाल किया है - कौन हैं ये लोग ? इनके इस कृत्य के लिए कौन जिम्मेदार है?आख़िर कब तक हम इस तरह की हरकतों को नज़रअंदाज़ करते रहेंगे। आखिर कब तक हम उन्हें क़ानून हाथ में लेने की छूट देते रहेंगे। कब तक वो बार बार हमारी निजी अभिव्यक्ति और अधिकार की स्वतंत्रता पर हमले करते रहेंगे।

    यह भी पढ़ें:पद्मावती पर हमले जारी, सूरत में 48 घंटे की मेहनत से बनाई गई रंगोली तहस-नहस

    बता दें कि भंसाली ने जब से पद्मावती बनाने की घोषणा की थी तब से ही फिल्म का विरोध शुरू हो गया था। राजस्थान की श्री करणी सेना नाम के संगठन ने जयपुर में पद्मावती के सेट पर तोड़फोड़ की थी। बाद में महाराष्ट्र में कोल्हापुर के पास मसई पठार में पद्मावती के सेट तोड़फोड़ और आगजनी की गई। हाल ही में जब पद्मावती के पोस्टर और ट्रेलर जारी किया गया उस दौरान भी देश भर में विरोध प्रदर्शन हुए और पोस्टर जलाये गए। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर पद्मावती एक दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें