Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    भंसाली ने वीडियो जारी करके थामना चाहा 'पद्मावती' विवाद

    Published: Thu, 09 Nov 2017 11:06 AM (IST) | Updated: Thu, 09 Nov 2017 11:19 AM (IST)
    By: Editorial Team
    snj bhansaali 2017119 111417 09 11 2017

    अपनी फ़िल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहे विवादों का सिलसिला थमता ना देख आख़िरकार डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को सामने आना पड़ा है। भंसाली ने एक वीडियो जारी करके अपना पक्ष रखा है। उन सारी शंकाओं को ख़त्म करने की कोशिश की है, जिन्हें विवाद की जड़ बताया जा रहा है।

    'पद्मावती' चित्तौड़ की महारानी पद्मिनी के इतिहास-प्रसिद्ध जौहर की कहानी है, जिसमें दीपिका पादुकोण 'पद्मावती' का किरदार निभा रही हैं। रणवीर सिंह फ़िल्म में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में हैं, जबकि शाहिद कपूर महारानी पद्मावती की शौहर महारावल रतन सिंह का रोल निभा रहे हैं। विरोध करने वालों का आरोप है कि फ़िल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच एक ड्रीम सीक्वेंस के दौरान प्रेम-प्रसंग दिखाया जाएगा, जबकि वास्तव में ऐसा कुछ नहीं हुआ था। लगभग सवा मिनट के अपने वीडियो में भंसाली इसी बात पर ज़ोर देते दिख रहे हैं कि फ़िल्म में ऐसा कोई दृश्य नहीं दिखाया जाएगा।

    वीडियो में भंसाली कहते हैं कि वो पद्मावती की कहानी से काफ़ी प्रभावित रहे हैं और ये फ़िल्म उन्होंने पूरी ज़िम्मेदारी से बनायी है। एक अफ़वाह की वजह से फ़िल्म विवाद का शिकार बन चुकी है। भंसाली कहते हैं, ''मैंने हमेशा से इस बात को नकारा है और लिखित प्रमाण भी दिया है और अब इस वीडियो के माध्यम से फिर दोहरा रहा हूं कि हमारी फ़िल्म में ऐसा कोई सीन नहीं है जो किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए या जज़्बात को तकलीफ़ दे। हमने इस फ़िल्म को पूरी ज़िम्मेदारी से बनाया है। राजपूत मान और मर्यादा का ख़्याल रखा है।''

    आपको बता दें कि राजस्थान के राजपूत संगठन करणी सेना ने सबसे पहले जयपुर में इस मुद्दे को उठाया था और इस साल की शुरुआत में जयपुर के जयगढ़ क़िले में फ़िल्म की शूटिंग के दौरान बाधा पहुंचायी थी। करणी सेना के सदस्यों ने भंसाली के साथ हाथापाई की और शूटिंग के उपककरण तोड़ डाले थे। धीरे-धीरे ये विवाद अब सियासी रूप लेने लगा है। गुजरात में चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने पद्मावती मुद्दे को लपक लिया है और फ़िल्म पर बैन लगाने की मांग की जाने लगी है। देशभर के राजपूत संगठन भी पद्मावती की रिलीज़ को विरोध कर रहे हैं।

    आपको याद होगा, पिछले साल कुछ ऐसा ही माहौल करण जौहर की फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के ख़िलाफ़ भी बन गया था। फ़िल्म में पाकिस्तानी एक्टर फ़वाद ख़ान को लेकर इसका देशभर में विरोध किया गया था। तब करण जौहर ने भी वीडियो के ज़रिए पब्लिक मैसेज देकर विरोध को शांत करने की कोशिश की थी। पद्मावती पहली दिसंबर को रिलीज़ हो रही है। पूरा वीडियो नीचे देख सकते हैं-

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें