Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    गोवा फिल्म फेस्टिवल से हटाई दो फिल्में तो सुजॉय घोष ने दिया इस्तीफ़ा

    Published: Tue, 14 Nov 2017 02:06 PM (IST) | Updated: Tue, 14 Nov 2017 02:18 PM (IST)
    By: Editorial Team
    sujoy goa 20171114 14944 14 11 2017

    फिल्म निर्देशक सुजॉय घोष ने गोवा में होने वाले 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की जूरी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के उस फ़ैसले के विरोध में ये कदम उठाया है जिसके तहत फेस्टिवल के लिए चुनी गई दो फिल्मों को मंत्रालय ने सूची से हटा दिया था।

    गोवा में 20 से 28 नवंबर तक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन किया गया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक घोष 13 सदस्यीय जूरी के प्रमुख बनाए गए थे और उन्होंने जो सूची सूचना और प्रसारण मंत्रालय के पास भेजी थी उसमें 'एस (सेक्सी) दुर्गा' और 'न्यूड' नाम की दो फिल्में शामिल थी लेकिन बताया जाता है कि मंत्रालय ने जब फिल्मों की लिस्ट फाइनल की तो इन दोनों फिल्मों को हटा दिया । घोष ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया है कि हां... ये सही है कि मैंने त्यागपत्र दे दिया है लेकिन इससे ज़्यादा मैं कुछ नहीं कह सकता।

    बता दें कि सुजॉय घोष की अध्यक्षता वाली जूरी ने, जिसमें निशिकांत कामत, निखिल आडवाणी, अपूर्व असरानी, रुचि नारायण और ज्ञान कोरेया सदस्य हैं, फिल्मों को चयन करने के साथ सूची भेजी थी। इन सभी ने पहले भी इस बात पर नाराजगी ज़ाहिर की है। 'एस दुर्गा' मलयालम फिल्म है, जिसे सनल कुमार ससिधरन ने बनाया है जबकि दूसरी फिल्म 'न्यूड', मराठी फिल्म है, जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने निर्देशित किया है ।

    एस दुर्गा को मामी फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाने की अनुमति नहीं मिली थी। दोनों फिल्मों के मेकर्स ने सूचना और प्रसारण मंत्रायल के इस कदम को अनुचित बताया था ।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें