Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    गुजरात चुनाव: पहली बार भाजपा ने उर्दू में छपाए पम्पलेट, सूरत में विवाद

    Published: Thu, 07 Dec 2017 07:35 AM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 07:46 AM (IST)
    By: Editorial Team
    saneeta patil 07 12 2017

    सूरत। गुजरात में जारी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सूरत में नया विवाद सामने आया है। यहां के लिंबायत से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं विधायक संगीता पाटिल ने उर्दू में पम्पलेट छपवाए हैं।

    अपने क्षेत्र के मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए संगीता के प्रचार प्रभारियों ने उर्दू में प्रचार सामग्री छपवा ली। इस पर कांग्रेस नेता असलम साईकिलवाला का कहना है कि उर्दू में पम्पलेट छपवाकर बांटने से मुस्लिम समाज उनको मत देने वाला नहीं है। बहरहाल, गुजरात में पहली बार किसी विधायक ने उर्दू में पम्पलेट छपवाया है।

    शरद यादव इनके लिए कर रहे प्रचार

    वरिष्ठ नेता शरद यादव ने गुजरात के आदिवासी इलाकों में भारतीय ट्राइबल पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करते हुए कहा कि आदिवासियों को जंगल, जल व जमीन का हक मिलना चाहिए। उनका उम्मीदवार उत्तम वसावा जेल से चुनाव लड़ रहा है।

    यादव ने कहा कि आदिवासियों के हक व खनिज संपदा पर उनके अधिकार के लिए लड़ने के कारण वसावा जेल गया है, उसकी जरूर जीत होगी। आदिवासियों का एक-एक वोट जेल के दरवाजे तोड़ने का काम करेगा।

    हार्दिक लगातार चर्चा में

    सोशल मीडिया पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के कुछ वीडिया वायरल हुए, जिसको लेकर भाजपा व हार्दिक समर्थक नेता आमने-सामने आ गए हैं। हार्दिक के साथियों, दिनेश बामणिया व निखिल सवाणी ने भाजपा पर हार्दिक व पाटीदार समाज के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया।

    वहीं, भाजपा प्रवक्ता वरुण पटेल ने कहा भाजपा जैसी महान पार्टी को बदनाम करने के बजाए इन नेताओं को कानूनी मदद लेकर इस मामले में पुलिस शिकायत करनी चाहिए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=
    • mahendra agrawal MAIHAR07 Dec 2017, 07:05:35 PM

      जरूरत पड़ी तो नमाज़ अदा करने मसजिद भी जायेंगे |

    जरूर पढ़ें