Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    PreviousNext

    गुजरात: सूरत में फिर सुलगी आग, पाटीदार प्रदर्शनकारियों ने दो बसें फूंकी

    Published: Wed, 13 Sep 2017 08:23 AM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 09:42 AM (IST)
    By: Editorial Team
    surat bus fire new 2017913 8349 13 09 2017

    सूरत। गुजरात में पाटीदार आंदोलन की आग एक बार फिर सुलग उठी है। प्रदर्शनकारियों ने सूरत में देर रात दो बसों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि आज ही जापान और भारत के प्रधानमंत्री गुजरात पहुंच रहे हैं।

    सौराष्ट्र भवन में गुजरात भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से कथित तौर पर जुड़े कुछ लोगों ने हंगामा किया था। यह कार्यक्रम भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया था।

    भाजपा पूरे गुजरात में इस तरह की बैठकें आयोजित कर रही है। मगर हार्दिक पटेल को यह हजम नहीं हो रहा है।पाटीदार प्रदर्शनकारियों को जब पुलिस ने समझाने की कोशिश की, तो उन्‍होंने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद दो बसों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया।

    हालांकि अब पूरे क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है। गौरतलब है कि सूरत में पाटीदारों का काफी दबदबा है। यहां इनकी आबादी 10 लाख से ज्यादा है। पाटीदार समुदाय को 2015 में हार्दिक पटेल के रूप में नया नेता मिला था जिसने आरक्षण को लेकर पूरे राज्य में आंदोलन किया था। इस आंदोलन के दौरान काफी हिंसा भी हुई थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें