Naidunia
    Wednesday, August 16, 2017
    PreviousNext

    दो MLA का उठा कानून से भरोसा, मांगी आरोपियों के सिर मुंडवाकर मुर्गा बनाने की इजाजत

    Published: Mon, 20 Mar 2017 08:03 AM (IST) | Updated: Mon, 20 Mar 2017 04:45 PM (IST)
    By: Editorial Team
    head-shaving-demo 20 03 2017

    सूरत। विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आने के साथ ही पाटीदार बाहुल्य इलाके के भाजपा विधायकों की नींदें गायब हो रही हैं। आलम यह है कि सूरत के वराछा के विधायक गृह मंत्रालय से मांग कर रहे है कि आरोपियों को सार्वजनिक तौर पर पकड़ कर उनकी धुलाई की जाए। उनके सिर मुंडवाए जाएं, उन्हें मुर्गा बनाया जाए और उठक-बैठक करवाया जाए, जिससे असमाजिक तत्वों पर काबू पाया जा सके।

    हाल ही में वराछा और कामरेज के विधायकों ने गृह मंत्रालय और सूरत पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत कर इलाके में चल रहे गोरखधंधे और बढ़ रहे आपराधिक मामलों को लेकर चिंता जताई है। चिंता इस तरह बढ़ गई है कि उनका कानून की सजा से विश्वास उठ गया है और अब विधायक गृह मंत्रालय से आरोपियों को सार्वजनिक तौर पर पिटाई करने की मांग करने लगे हैं।

    चूंकि आलाकमान ने भी चुनाव के लिए तैयार रहने को कह दिया है इसलिए चार साल बाद फिर जनता जनार्दन बन गई है। पिछले कुछ दिनों से पाटीदार बाहुल्य इलाके में जानलेवा हमला, चोरी व लूट जैसी कई घटनाएं बनी हैं। इसे लेकर वराछा के भाजपा के विधायक किशोर कानानी ने गृह मंत्रालय में लिखित शिकायत की है।

    कानून पर भरोसा इसलिए नहीं

    किशोर कानानी ने गृह मंत्रालय से साफ कह दिया है कि पिछले कई दिनों से उनके विधायक क्षेत्र में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं। आलम यह है कि वह इस समस्या के निराकरण को लेकर जनता के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे सकते। यह भी उस शिकायत पत्र में उल्लेख किया है। कानून बनाने वाले विधायक अब क्षेत्र में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए गृह मंत्रालय से गुजारिश कर रहे हैं कि राजकोट पुलिस की तर्ज पर आरोपियों को सार्वजनिक तौर पर पकड़ कर उनकी धुलाई की जाए, उनके सिर मुंडवाए जाए, उन्हें मुर्गा बनाया जाए और उठक-बैठक करवाया जाए।

    कामरेज विधायक ने भी लिखा पत्र

    विधायक किशोर कानानी की ही तरह कामरेज के विधायक प्रफ्फुल पंसेरिया ने भी एक शिकायत पत्र लिखा है। विधायक ने सूरत पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि उनके क्षेत्र में स्मोकिंग जोन चल रहे हैं जिसे बंद करना अत्यंत जरुरी है। युवा के कारण नशे की लत में जकड़ता जा रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें