Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    यशवंत सिन्हा का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- तुगलक ने भी की थी नोटबंदी

    Published: Wed, 15 Nov 2017 09:24 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 05:27 PM (IST)
    By: Editorial Team
    yashwant sinha 15 11 2017

    अहमदाबाद। भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा एक बार फिर से पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर हमलावर हुए हैं। सिन्हा ने मंगलवार को नोटबंदी और जीएसटी को लेकर दोनों पर निशाना साधा। उन्होंने नोटबंदी को लेकर दिए एक बयान में कहा कि 14वीं सदी में दिल्ली के सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने भी नोटबंदी की थी।

    गुजरात में लोकशाही बचाव अभियान के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सिन्हा ने कहा कि पुराने समय में बहुत से ऐसे शहंशाह आए जो अपनी मुद्रा साथ लेकर आए। कुछ ने पहले से चल रही मुद्रा को भी जारी रखा और उनमें से एक मोहम्मद बिन तुगलक ने नई मुद्रा लाकर पुरानी मुद्रा को चलन से हटा दिया।

    उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी की घोषणा पीएम मोदी ने खुद की। अपने भाषण में उन्होंने कई बार कालेधन और भ्रष्टाचार के अलावा आतंकवाद का जिक्र किया लेकिन कहीं भी डिजिटलाइजेशन की बात नहीं थी। सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है।

    पीएम मोदी पर परोक्ष रुप से निशाना साधते हुए सिन्हा ने कहा कि अगर पिछले 70 सालों में देश में कोई विकास का काम नहीं हुआ है तो वाजपेयी सरकार में जो काम हुए वो क्या थे। देश में हमेशा लोकशाही रही है लेकिन अब हिटलरशाही चल रही है।

    अरुण जेटली गुजरात की जनता पर बोझ -

    अपने संबोधन के दौरान सिन्हा ने अरुण जेटली पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि जेटली गुजरात की जनता पर बोझ हैं। सिन्हा ने कहा कि अरुण जेटली गुजरात की जनता पर बोझ हैं। इसलिए देशवासियों का यह मांग करना उचित होगा कि जेटली उन्हें हुई कठिनाइयों के लिए पद छोड़ें। ज्ञात हो कि अरुण जेटली गुजरात से राज्यसभा के सदस्य हैं।

    उन्होंने जेटली के खिलाफ अपनी तल्खबयानी जारी रखते हुए कहा, 'मै वित्त मंत्री को गुजराती नहीं मानता। वह गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए होंगे पर वे आप पर बोझ हैं। अगर वह नहीं चुने जाते तो उनकी जगह किसी गुजराती को मौका मिला होता।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें